• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से ठाणे आया यात्री कोरोना संक्रमित, आइसोलेशन में भेजा गया

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 नवंबर। देश में घट रहे कोरोना केस के बीच में दक्षिण अफ्रीका सहित 12 देशों में पाए गए कोविड के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट ने दहशत पैदा कर दी है। हालांकि इसे लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है,तो वहीं इसी बीच दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र आया एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिससे हड़कंप मच गया है। ANI के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति केपटाउन से ठाणे जिले के डोंबिवली (Dombivli) आया था। उसे हल्के बुखार की शिकायत हुई तो उसने टेस्ट कराया, जिसमें वो कोरोना संक्रमित निकला। व्यक्ति के सैंपल्स अब जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

SA से ठाणे आया यात्री कोरोना संक्रमित, Alert जारी

फिलहाल अभी तक उसके Omicron वैरिएंट से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन उसे आइसोलेशन में भेज दिया गया है और इसके बाद मुंबई-ठाणे समेत पूरे महाराष्ट्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मालूम हो कि मरीज 24 नवंबर को कैपटाउन से दिल्ली और वहां से मुंबई और फिर डोम्बिली आया था। उसके बारे में जानकारी देते हुए KDMC की मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रतिभा पानपाटिल ने कहा कि मरीज के परिवार वालों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है, हालांकि अभी तक केवल उसके भाई की रिपोर्ट आई है, जो कि निगेटिव निकली है।

ओमिक्रॉन वेरिएंट: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइंस, विदेश से आने वालों के लिए बदले नियमओमिक्रॉन वेरिएंट: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइंस, विदेश से आने वालों के लिए बदले नियम

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल सभी संभागीय आयुक्तों और कलेक्टरों के साथ कोविड-19 समीक्षा बैठक की थी। तो वहीं नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' के खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है जो कि 1 दिसंबर से प्रभावी हो जाएगी। नई गाइडलाइन के मुताबिक सभी यात्रियों को अब अपनी पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री बतानी होगी और एयर सुविधा पोर्टल पर अपनी निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट को भी अपलोड करना होगा।

ताबड़तोड़ बैठकें

ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर रविवार को ताबड़तोड़ बैठकें हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्थिति की समीक्षा की है। मालूम हो कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के मुद्देनजर 12 देशों को हाई रिस्क कैटगरी में रखा गया है,जिसमें दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सावाना, चीन, मॉरिशियस, न्यूजीलैंड, जिबाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग, इजराइल और यूरोपीय यूनियन के देश शामिल हैं।

English summary
Omicron Variant:A person who had returned from South Africa to Dombivali (Maharashtra )has tested COVID positive. read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X