India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आई राहत की खबर, भारत में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA.2.75 का प्रसार सीमित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच थोड़ी राहत की खबर बी आई है। भारत में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA.2.75 का प्रसात तेजी से नहीं हो रहा है। भारत में ओमिक्रॉन के इस सब वैरिएंट का प्रसात सीमित है। अब तक के मामलों में यही देखा जा रहा है कि इस वैरिएंट का प्रसार तेजी से नहीं हो रहा है।

omicron coronavirus

आपको बता दें कि ओमिक्रॉन ने अपना रूप बदलकर नया वैरिएंट BA.2 के तौर पर खुद को डेवलप कर लिया है। भारत में भी ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इस सब वैरिएंट BA.2.75 का तेजी से प्रसार नहीं हो रहा। आपको बता दें कि ये वैरिएंट तेजी से फैलने की क्षमता रखता है, लेकिन भारत में इसका प्रसार कम देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि ओनिक्रॉन का BA.2.75 वैरिएंट तेजी से कोरोना इन्फेक्शन फैलाने वाला वायरस है। ये वेरिएंट्स इतना शक्तिशाली है कि कोरोना वैक्सीन से बनी एंटीबॉडी को भी चकमा दे सकता है। ये वैरिएंट इस तरह से शरीर में मिल जाता है कि इसे पहचान पाना मुश्किल है।

स्पाइसजेट की फ्लाइट में लगातार आ रही तकनीकी खराबी, कराची में लैंडिंग के बाद अब कांडला-मुंबई विमान का टूटा शीशास्पाइसजेट की फ्लाइट में लगातार आ रही तकनीकी खराबी, कराची में लैंडिंग के बाद अब कांडला-मुंबई विमान का टूटा शीशा

Comments
English summary
Omicron sublineage BA.2.75 has limited circulation in India: Sources
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X