• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आ गए अच्छे दिन, दोगुनी होगी गैस की कीमत!

|
Google Oneindia News
cylinder
नयी दिल्ली। नरेन्द्र मोदी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो महंगाई पर नियंत्रण किया जाएगा, कीमतों पर लगाम लगायाजाएगा, लेकिन लगता नहीं है कि वो अब अपने वादे पर कायम हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने रिलायंस को 8 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू पर गैस बेचने की मंजूरी देने का मन बना लिया है। इसका मतलब है कि गैस की कीमतों में 80 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

यानी गैस सिलिंडरों की कीमतें लगभग दोगुनी हो जाएगी। अगर ऐसा हुआ तो घर का बजट बिगड़ना तय हैं। नई कीमतें एक जुलाई से लागू करने की योजना है। खबरों के मुताबिक पेट्रोलियम मंत्रालय ने रिलायंस को चिट्ठी लिखकर यह जानकारी दे दी है। अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद इसका औपचारिक ऐलान हो सकता है।

गैस सिलिंडर के अलावा एलपीजी और केरोसीन के दाम बढ़ाने पर भी फैसला 1 जुलाई तक संभव है। प्रेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि अब जोर उत्पादन बढ़ाने पर होगा। साथ ही यह भी कहा है कि प्रोडक्शन शेयरिंग कॉन्ट्रैक्ट को और लचिला बनाने और डायरेक्टरेट ऑफ हाइड्रोकार्बन को और अधिकार देने की जरूत है।

English summary
In a move to extinguish diesel under-recovery via monthly hikes, the Oil Ministry is considering hiking LPG and kerosene hikes and will be consulting the PMO and the Finance Ministry on the same claim sources.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X