• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा में 26 सितंबर से होगी भारी बारिश, आईएमडी ने राज्य के 12 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 सितंबर। ओडिशा मौसम विभाग में उत्‍तर तटीय क्षेत्र में 12 जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। ओडिशा मौसम विभाग ने इन 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

weather

मौसम विभाग के अनुसार 25 सितंबर को बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य और आसपास के उत्तर-पूर्व में एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है। इसके प्रभाव में, 26 सितंबर से ओडिशा में देर अवधि तक भारी वर्षा होने की उम्मीद है। इस बीच, आईएमडी वरिष्ठ वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने बताया कि ओडिशा राज्य के 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है क्योंकि उत्तरी तटीय जिलों में हल्की से भारी बारिश होगी।

वहीं कोलकाता आईएमडी प्रमुख संजीब बंद्योपाध्याय के अनुसार दक्षिण बंगाल के पूरे जिलों में गरज के साथ गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। कुछ जिलों में, 20-21 सितंबर के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है

कोलकाता में 14 साल में सितंबर में हुई सबसे भारी बारिश; शहर के कुछ हिस्से जलमग्न

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण रविवार रात से कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके बाद सोमवार को शहर का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया, जिससे सड़क यातायात बाधित हो गया। हालांकि, उड़ान सेवाएं प्रभावित नहीं हुईं। मौसम विभाग ने कहा कि पिछले 14 सालों में सितंबर में एक भी दिन कोलकाता में इतनी बारिश नहीं हुई थी।

Weather: मूसलाधार बारिश से बेहाल कोलकाता, बीते 13 सालों में नहीं हुई इतनी बरसात, कई राज्यों में Alert जारीWeather: मूसलाधार बारिश से बेहाल कोलकाता, बीते 13 सालों में नहीं हुई इतनी बरसात, कई राज्यों में Alert जारी

आईएमडी ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश की भविष्यवाणी की

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद सहित राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में सितंबर में अब तक 404.7 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. हालांकि, अगर राजधानी में इस महीने एक और 12.7 मिमी बारिश होती है, तो यह सितंबर के लिए अब तक का रिकॉर्ड तोड़ देगी।

ऑरेंज अलर्ट के तहत गुजरात; भारी गिरावट की भविष्यवाणी

मौसम की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जो लगभग 60-70 मिमी है। कल, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुजरात और पूर्वी राजस्थान के लिए एक नारंगी अलर्ट जारी किया और लोगों से खराब मौसम की स्थिति के लिए तैयार रहने का आग्रह किया।

English summary
Odisha will receive heavy rain from September 26, IMD issues yellow alert for 12 districts of the state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X