• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक 15 मई से करेंगे सभी विभागों की समीक्षा, मंत्रियों ने किया स्‍वागत

|

भुवनेश्‍वर। ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने 15 मई से विभिन्‍न विभागों के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए अपने मंत्रियों और सह‍योगियों को पत्र लिखा है। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि ऐसा कर शासन को मजबूत बनाने और सुधारने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री द्वारा कहे गए संबंधित विभागों की महत्वपूर्ण उपलब्धियों की सूची तैयार करने के लिए मंत्री अपने-अपने विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठ करने के लिए तैयार हैं। राज्‍य के श्रम मंत्री सुशांत सिंह ने कहा कि विभागों की प्रदर्शन समीक्षा एक वार्षिक मामला है क्योंकि हमने लोगों से जो वादा किया है उसे पूरा करने में विश्वास करते हैं। महामारी के दौरान मुख्यमंत्री ने मुझे जो भी असाइनमेंट दिए हैं, मैंने पूरी ईमानदारी से पूरे किए हैं। मैं अपने विभाग की उपलब्धियों को प्रस्तुत करूंगा।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक 15 मई से करेंगे सभी विभागों की समीक्षा, मंत्रियों ने किया स्‍वागत

आपको बता दें कि सुशांत सिंह के पास ग्रामीण मंत्रालय भी है। उन्‍होंने कहा कि उनके मंत्रालय ने 2024 तक ग्रामीण सड़क संपर्क को सभी बस्तियों तक सुनिश्चित करने के लिए एक बड़ी योजना तैयार की है जिसके लिए सर्वेक्षण और अन्य कार्य पहले ही पूरे हो चुके हैं। राज्य की योजना और अभिसरण मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि विभाग द्वारा कई कार्यक्रम किए गए हैं, जिन्हें सीएम पटनायक के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि बेहरा परिवहन और वाणिज्य मंत्रालय भी संभालते हैं। बेहरा ने आगे कहा कि "वार्षिक प्रदर्शन की समीक्षा निस्संदेह मुख्यमंत्री द्वारा एक प्रगतिशील कदम है। यह शासन को मजबूत करेगा और व्यवस्था में सुधार करेगा। चूंकि हम लोगों के प्रति जवाबदेह हैं, इसलिए उन्हें हमारे प्रदर्शन के बारे में जानना चाहिए।

गौरतलब है कि बीजद सरकार 29 मई को अपने पांचवें क्रमिक कार्यकाल के दो साल पूरे करेगी। नवीन पटनायक 15 मई से विभिन्न विभागों की प्रदर्शन समीक्षा शुरू करेंगे। 19 मई, 2019 को पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटों बाद, नवीन पटनायक की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद ने राज्य सरकार की प्राथमिकता के रूप में बीजेडी के चुनाव घोषणापत्र को मंजूरी दी थी। हालांकि नवीन पटनायक ने इस अवसर पर वादा किया था कि उनकी सरकार एक साल पूरा होने के बाद अपनी उपलब्धि के बारे में लोगों के सामने पेश करेगी, यह पिछले साल कोरोना महामारी के कारण नहीं किया जा सका था।

ट्रेन में सफर से पहले कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा? जानिए हर सवाल का जवाबट्रेन में सफर से पहले कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा? जानिए हर सवाल का जवाब

English summary
Odisha Ministers welcome performance review call by CM Naveen Patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X