• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus Vaccine Drive: ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, कल नहीं लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

|

Vaccination updates: ओडिशा (Odisha) में कल, रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन (COVID19 Vaccination) का काम नहीं होगा। ओडिशा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (स्वास्थ्य) प्रदीप महापात्रा ने बताया है कि राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने कल टीकाकरण को रोकने का फैसला लिया है। जिन लोगों को आज वैक्सीन दी गई है, उन पर क्या असर इसका होता है और कोई रिएक्शन तो नहीं होता है। इसका निरीक्षण कल किया जाएगा। इसके बाद सोमवार से टीकाकरण शुरू होगा और सभी 3.28 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दिए जाने तक जारी रहेगा।

Coronavirus vaccine drive Odisha Govt to halt COVID19 Vaccination tomorrow to observe those who took vaccine today
    Coronavirus Vaccination India: पहले दिन कितना सफल रहा Vaccination Campaign ? | वनइंडिया हिंदी

    देश के साथ-साथ आज (16 जनवरी से) ओडिशा में भी कोरोना टीकाकरण शुरू हुआ है। ओडिशा के 30 जिलों में कुल 161 सेंटर बनाए गए हैं, जहां टीका लगाया जा रहा है। राज्य में करीब 16 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को कोविड वैक्सीन दी गई। बताया गया है कि राज्य में 3.38 लाख पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। राज्य सरकार पहले 1.92 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके बाद सभी स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगेगा।

    देश में कोरोना वैक्सीनेशन के मौजूदा चरण में तीन करोड़ लोगों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के पहले दिन शनिवार को करीब तीन लाख स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाया गया है। टीकाकारण अभियान के लिए देश में कुल 3006 वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं। सबसे पहले एक करोड़ 60 लाख कर्मचारियों को टीका लगेगा जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं। इनमें 51 लाख 82 हजार से ज्यादा हेल्थकेयर वर्कर्स, 4 लाख 31 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी, 1 करोड़ 3 लाख 66 हजार सोशल वर्कर्स और 1 लाख 5 हजार से ज्यादा पोस्टल सेवाओं से जुड़े कर्मचारी शामिल हैं।

    ये भी पढ़ें- एक MP और एक MLA को पहले दिन लगा टीका, जानिए कौन बने सबसे पहले कोरोना का टीका लगवाने वाले सांसद और विधायक?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus vaccine drive Odisha Govt to halt COVID19 Vaccination tomorrow to observe those who took vaccine today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X