• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महिला सुरक्षा की दृष्टि से ओडिशा सरकार का बड़ा कदम, फिर से शुरू होगी पिंक ऑटो सर्विस

|

भुवनेश्वर, 16 अप्रैल: ओडिशा सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए रोजाना नए कदम उठा रही है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने पुलिस को पिंक ऑटो सेवा को फिर से शुरु करने के लिए कहा है। वैसे 27 जून 2014 को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राजधानी में महिलाओं के लिए इस सार्वजनिक परिवहन प्रणाली की शुरुआत की थी, लेकिन ये सेवा पिछले तीन साल से बंद पड़ी है।

ओडिशा

परिवहन सचिव मधु सूदन पाढ़ी ने पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि कामकाजी महिलाएं, छात्राएं रात में भी सफर करती हैं। ऐसे में पिंक ऑटो सर्विस को क्यों रोका गया। इसकी समीक्षा के लिए कदम उठाए जा सकते है। सार्वजनिक मांग के मद्देनजर और महिला यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए कमिश्नरेट पुलिस की निगरानी में इस सेवा को फिर से शुरू किया जा सकता है।

ओडिशा: कोरोना के खिलाफ सीएम पटनायक ने तैनात किए 47 नए ALS सिस्टम से लैस एंबुलेंस

पत्र में इस बात को भी साफ किया गया कि मुख्य सचिव सुरेश महापात्रा के निर्देश के बाद परिवहन विभाग इस मामले में कार्रवाई कर रहा है। साथ ही इस मामले में गड़बड़ी के लिए जल्द रिपोर्ट मांगी गई है। इस सेवा के शुरू हो जाने से महिलाएं दिन के अलावा रात को भी सुरक्षित यात्रा कर सकती हैं, क्योंकि पिंक ऑटो का पूरा ब्योरा होने के साथ ही ड्राइवरों के लिए एक विशेष पहचान पत्र जारी होता है। साथ ही उनको बेसिक जानकरियां भी दी जाती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
odisha government order to restart pink autos for women
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X