• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा के CM ने तीसरी लहर के प्रति किया आगाह, कहा -नियमों की अनदेखी की तो लगेगा लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, अगस्त 05: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के प्रति लोगों को आगाह किया। नवीन पटनायक ने कहा कि अगर लोग गैर-जिम्मेदाराना तरीके से व्यवहार करना जारी रखते हैं और सार्वजनिक स्थानों पर कोविड के मानदंडों का उल्लंघन करते हैं, तो राज्य सरकार को पूर्ण तालाबंदी का विकल्प चुनने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Odisha CM Naveen Patnaik cautioned people against the third wave of Covid 19 infections

सीएम पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि, हमने लोगों की रोजी-रोटी बचाने के लिए धीरे-धीरे अनलॉक करना शुरू कर दिया है। हालांकि, यह देखा गया है कि कई जगहों पर भीड़भाड़ है। अगर हमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होते दिखा, तो राज्य एक बार फिर पूर्ण तालाबंदी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हालांकि तालाबंदी से कई लोगों की आजीविका प्रभावित हो सकती है, लेकिन अगर स्थिति बिगड़ती है तो सरकार के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि, कई देशों में कोविड -19 संक्रमण की तीसरी लहर पहले से ही देखी जा रही है। भारत में, कुछ राज्यों ने हाल के दिनों में मामलों में वृद्धि दर्ज की है। ओडिशा में तीसरी लहर के जोखिम से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मास्क पहनकर, हाथों को साफ करके और सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करके लोग अपने प्रियजनों को संक्रमित होने से रोक सकते हैं।

VIDEO: बाढ़ पीड़ितों की मदद करने गए मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंसे, सेना ने किया एयरलिफ्टVIDEO: बाढ़ पीड़ितों की मदद करने गए मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुद ही फंसे, सेना ने किया एयरलिफ्ट

राज्य में अनलॉक प्रक्रिया चल रही है, उन्होंने कहा कि ओडिशा में तालाबंदी प्रतिबंधों के कारण आजीविका प्रभावित हुई थी, लेकिन अब दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान खुल रहे हैं क्योंकि जीवन और आजीविका दोनों महत्वपूर्ण हैं। विशेष रूप से, ओडिशा सरकार ने 1 अगस्त से लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी है और दुकानों और प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

ओडिशा के अन्य सभी जिलों को छोड़कर, राज्य की राजधानी भुवनेश्वर, कटक और पुरी में रात का कर्फ्यू और सप्ताहांत बंद जारी है क्योंकि राज्य के अन्य जिलों की तुलना में इन शहरों में पॉजिटिविटी रेट थोड़ी अधिक है।

English summary
Odisha CM Naveen Patnaik cautioned people against the third wave of Covid 19 infections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X