• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा सीएम ने राज्य प्रशासन को आत्‍मसंतुष्ट नहीं होने और कोविड -19 स्थिति पर कड़ी नजर रखने को कहा

|
Google Oneindia News

भुवनेश्‍वर, 28 जनवरी। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य प्रशासन से आत्‍मसंतुष्ट नहीं होने के लिए कहा है इसके साथ ही कोविड -19 स्थिति पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया है।

patnayak

राज्य में महामारी की स्थिति की समीक्षा करते हए सीएम पटनायक ने वरिष्ठ नागरिकों और फ्रंटलाइन वर्कस के लिए बूस्टर डोज वैक्‍सीनेशन को पूरा करने पर जोर दिया। पटनायक ने कहा राज्य में पॉजिटिव केस की की संख्या स्थिर हो गई है और नए संक्रमण में भी कमी आई है, लेकिन यह दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन में ढील देने का समय नहीं है।

नवीन ने पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने का निर्देश दिया कि लोग सभी कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करें। रैपिड रिस्पांस टीमों (आरआरटी) और फील्ड वर्कर्स को भी होम आइसोलेशन में कोविड रोगियों की स्थिति की ठीक से निगरानी करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा मिशन शक्ति स्वयं सहायता समूहों के सहयोग से महामारी के सभी पहलुओं पर जन जागरूकता अभियान जारी रखा जाना चाहिए। हालांकि उन्‍होंने कहा स्थिति से घबराने की कोई बात नहीं है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरके शर्मा ने राज्य में कोविड की स्थिति पर एक विस्तृत प्रस्तुति में बताया कि जहां डेली टेस्‍ट 65,000-70,000 हो गया है, वहीं पॉजिविटी रेट 11.4 प्रतिशत पर बनाी हुआ जो राष्ट्रीय औसत से कम है। हालांकि, उन्होंने कहा कि जाजपुर, बालासोर, कटक, सुंदरगढ़ और खुर्दा में पॉजिविटी रेट अभी भी तुलनात्मक रूप से अधिक है।

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ने लोगों से कोविड महामारी की तीसरी लहर से लड़ने के लिए दिशा-निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। अपने गणतंत्र दिवस संदेश में, नवीन ने कहा कि सभी के सहयोग से महामारी जल्द ही समाप्त हो जाएगी और जीवन सामान्य हो जाएगा। उन्होंने महामारी में अपनी जान गंवाने वाले कोविड योद्धाओं को भी श्रद्धांजलि दी।

ओडिशा: नवीन पटनायक चुने गए बेस्ट परफॉर्मिंग सीएम, 71 फीसदी लोगों ने जताया भरोसाओडिशा: नवीन पटनायक चुने गए बेस्ट परफॉर्मिंग सीएम, 71 फीसदी लोगों ने जताया भरोसा

Comments
English summary
Odisha CM asks state administration not to get complacent and keep a close watch on COVID-19 situation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X