• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमित एनएसजी कमांडर को दिल्ली में कई घंटे भटकने के बाद भी नहीं मिल सका आईसीयू बेड, मौत

|

नई दिल्ली, 5 मई: कमांडो बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) में कमांडर बीरेंद्र कुमार झा का बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया है। वह 53 साल के थे। एनएसजी में कोरोना से मौत का ये पहला मामला है। ग्रुप कमांडर (समन्वय) बीके झा कोरोना की चपेट में आने के बाद ग्रेटर नोएडा के सीएपीएफ अस्पताल में भर्ती थे। जहां मंगलवार शाम को उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उनको दिल्ली में एडमिट करने की कोशिश की गई लेकिन आईसीयू बेड मिल पाता इससे पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

    Coronavirus: NSG Commando को Delhi में नहीं मिला ICU Bed, रास्ते में तोड़ा दम | वनइंडिया हिंदी

    NSG Commando infected with coronavirus dies in delhi First death from COVID in commando force

    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा के अस्पताल में भर्ती कमांडर बीके झा की तबीयत मंगलवार बिगड़ने लगी और उनका ऑक्सीजन लेवल काफ कम हो गया। नोएडा में आईसीयू बेड खाली ना होने के चलते उनको दिल्ली में एडमिट करने की सलाह दी गई। जिसके बाद उनको दिल्ली में मैक्स, फोर्टिस और कई अस्पतालों में ले जाया गया। करीब पांच घंटे तक कमांड झा को बेड ना मिल सका और उनका निधन हो गया।

    एनएसजी में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। अधिकारी बल की प्रशासनिक इकाई में काम करते थे। बीएसएफ कैडर के 1993 बैच के अधिकारी झा बिहार के रहने वाले थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से वह 2018 में प्रतिनियुक्ति पर एनएसजी में शामिल हुए थे। एनएसजी ने ट्विटर हैंडल पर उनको याद करते हुए कहा गया है- डीजी और एनएसजी के सभी कर्मी झा के निधन से शोक में हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

    कोरोना का नया वेरिएंट ज्यादा तेजी से नहीं फैलता, मौजूदा वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन प्रभावी: केंद्रकोरोना का नया वेरिएंट ज्यादा तेजी से नहीं फैलता, मौजूदा वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन प्रभावी: केंद्र

    दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड की कमी का भारी सामना सभी करना पड़ रहा है। देश में हर रोज ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जब इलाज ना मिलने और अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो जाने के चलते मरीजों की मौतें हो रही है।

    English summary
    NSG Commando infected with coronavirus dies in delhi First death from COVID in commando force
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X