• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: NSA अजित डोवाल को सौंपी गई दिल्ली में शांति बहाल करने की जिम्मेदारी

|

नई दिल्ली। दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा है। हिंसाग्रस्त इलाकों में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। नार्थ ईस्ट दिल्ली के इलाकों में भड़की हिंसा में 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल को दिल्ली में शांति बहाल करने की जिम्मेदारी दी गई है।

NSA ajit doval to brief pm modi and cabinet over delhi violence
    Delhi Violence के बाद अब शांति के लिए सड़क पर उतरे NSA Ajit Doval | वनइंडिया हिंदी

    अजित डोवाल कैबिनेट और पीएम मोदी को दिल्ली हिंसा के बाद हालात को लेकर जानकारी देंगे। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है। लोगों से कानून हाथ में ना लेने की लगातार अपील की जा रही है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, एनएसए डोवाल ने साफ किया है कि किसी भी तरह से हिंसा फैलाने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। इसके पहले, हालात बिगड़ते देख राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल देर रात दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे थे।

    NSA अजित डोवाल ने देर रात में सीलमपुर इलाके में सुरक्षा का जायजा लिया और डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के साथ हालात पर चर्चा की। जबकि दिल्ली में हिंसा को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह भी दिन भर मीटिंग करते रहे और हालात पर नजर बनाए रखे हुए थे। बता दें कि दिल्ली में भड़की हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की भी मौत हो गई जबकि शाहदरा के डीसीपी अमित शाह बुरी तरह जख्मी हो गए हैं।

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। पुलिस ने हिंसा के मामलों में 11 एफआईआर दर्ज की है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है। इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर आगजनी की गई थी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NSA ajit doval to brief pm modi and cabinet over delhi violence
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X