• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुश्तैनी घर की जर्जर हालत देख भावुक हुए NSA अजित डोभाल, कुलदेवी की पूजा के लिए पहुंचे पैतृक गांव

|

नई दिल्ली। नवरात्रि त्योहार के शुभ अवसर पर शनिवार को देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कुलदेवी की पूजा के लिए उत्तराखंड स्थित अपने पैतृक गांव पहुंचे। इस दौरान वह अपने पुश्तैनी घर भी गए जहां की जर्जर हालत देश वह भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि वह गांव में घर बनाएंगे। बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सपरिवार कुछ दिनों के लिए उत्तराखंड के निजी दौरे पर हैं, गुरुवार शाम कड़ी सुरक्षा के बीच वह ऋषिकेश के स्वर्ग आश्रम स्थित परमार्थ निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने अपने पैतृक गांव के लिए रवाना होने से पहले यज्ञ में भाग लिया।

नवरात्रि की सप्तमी पर किया हवन

नवरात्रि की सप्तमी पर किया हवन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को वह सपरिवार परमार्थ निकेतन के पावन गंगा तट पर दिव्य गंगा दर्शन किया। इसके बाद आश्रम में ही रात को आराम करने के बाद स्वामी चिदानंद सरस्वती के साथ सुबह की प्रार्थना और नवरात्रि की सप्तमी पर हवन में भाग लिया। यहां से वह अपने गांव के लिए रवाना हुए। गांव पहुंचने के बाद अजीत डोभाल और उनकी पत्नी ने कुलदेवी की पूजा की और फिर पुश्तैनी घर देखने चले गए।

गांव में बनाएंगे घर

गांव में बनाएंगे घर

पुश्तैनी घर की जर्जर हालत और अवशे देखकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भावुक हो गए और उन्होंने वहां एक नया घर बनाने की बात कही। गांव के लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही घर का नक्शा तैयार कर लिया जाएगा, साथ ही कुलदेवी मां बालकुमारी देवी मंदिर के पास एक गेस्ट हाउस बनाया जाएगा। कुलदेवी की पूजा के बाद उन्होंने गांव वालों से बात की और उनका हालचाल जाना।

अजीत डोभाल का तीसरा दौरा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एनएसए अजीत डोभाल अपनी पत्नी के साथ करीब ढाई घंटे तक गांव में रुके और ग्रामीणों से बातचीत की। पैतृक गांव में यह अजीत डोभाल का तीसरा दौरा था। इस दौरान ग्रामीणों ने उनके सामने लिंक रोड को गांव के बीच तक पहुंचाने, स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ किए जाने, शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किए जाने की मांग की।

अफगानिस्तान शांति परिषद के प्रमुख ने अजीत डोभाल से की मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NSA Ajit Doval gets emotional after seeing the condition of ancestral house
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X