• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

WhatsApp ने ग्रुप वीडियो कॉल में किया बड़ा बदलाव, अब एक साथ जुड़ सकेंगे 8 लोग

|

नई दिल्ली: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी ने अब वीडियो कॉल फीचर में बड़ा बदलाव किया है, जिसमें अब 8 लोग एक साथ ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे। इस फीचर को पाने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना पड़ेगा। कंपनी लंबे वक्त से इस फीचर पर काम कर रही थी। लॉकडाउन के बीच ये अपडेट मिलने से अब वर्क फ्राम होम करने वाले लोग भी व्हाट्सएप के जरिए ऑनलाइन मीटिंग आसानी से कर सकेंगे। अब तक सिर्फ चार लोगों के साथ ही ग्रुप वीडियो कॉल हो सकती थी।

इन वर्जन के लिए नया फीचर

इन वर्जन के लिए नया फीचर

WABetaInfo के मुताबिक नया अपडेट Android बीटा (v 2.20.133) और iOS बीटा (v2.20.50.25) के लिए आया है। इस अपडेट में अब आप चार की जगह आठ पार्टिसिपेंट को ग्रुप वीडियो कॉल में जोड़ सकते हैं। अगर बीटा टेस्टर के बावजूद किसी यूजर के फोन में ये फीचर नहीं आया है, तो उसे एप को रिइंस्टाल करना पड़ेगा। वहीं व्हाट्सएप ने साफ कर दिया है कि ग्रुप कॉल में शामिल होने वाले सभी यूजर्स के पास नया वर्जन होना चाहिए। तभी वो इसका फायदा उठा सकेंगे। वहीं स्टेबल वर्जन के लिए अभी ये फीचर जारी नहीं हुआ है। कंपनी के मुताबिक जल्द ही स्टेबल यूजर्स के लिए भी ये सुविधा मौजूद होगी।

फर्जी खबरें रोकने के लिए उठाया कदम

फर्जी खबरें रोकने के लिए उठाया कदम

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की फर्जी खबरें शेयर की जा रही हैं जो कि ट्विटर, गूगल और फेसबुक समेत कई सोशल साइटों के लिए एक बड़ी मुश्किल साबित हो रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवर्डिंग की नई सीमा तय की है। इससे किसी मैसेज को एक समय पर सिर्फ एक चैट पर ही भेजा जा सकेगा। व्हाट्सएप पर फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज के साथ ऊपर की ओर डबल टिक दिखेगा।

व्हाट्सएप की मदद से किराना कारोबार में उतरेगा जियो

व्हाट्सएप की मदद से किराना कारोबार में उतरेगा जियो

जियो मार्ट जियो का ऑनलाइन ग्रोसरी डिलिवरी प्लेटफॉर्म है, जिसे अब व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म की भी ताकत मिलने जा रही है। इसके जरिए जियो मार्ट स्थानीय वेंडर, छोटे-मोटे हॉकर्स और छोटे किराना स्टोरों को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने जा रहा है। इस साझेदारी की घोषणा मार्क जुकरबर्ग के फेसबुक और मुकेश अंबानी के जियो प्लेटफॉर्म्स की ओर से की गई है। जियो मार्ट की घोषणा इसी साल जनवरी में जियो प्लेटफॉर्म्स के हिस्से के रूप में की गई थी, जिसका मकसद भारत में रिलायंस के ई-कॉमर्स बिजनेस में विस्तार करना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
now whatsapp users can add eight Participants on group video call
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X