• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

4 दिन पहले चिंता जताने वाले सिब्बल ने अब कसा पायलट पर तंज, घर वापसी के बारे में क्या ?

|

नई दिल्ली- राजस्थान में पार्टी से बगावत का झंडा बुलंद कर चुके कांग्रेस नेता सचिन पायलट के प्रति कांग्रेस आलाकमान का रुख देख लेने के बाद वरिष्ठ कांग्रेसी कपिल सिब्बल का भी सुर बदल गया है। चार दिन पहले वो एक तरह से पार्टी लीडरशिप को ही नसीहत देते नजर आ रहे थे। लेकिन, अब उन्होंने पायलट पर ही तंज भरे अंदाज में जोरदार पलटवार किया है। पायलट ने कल कहा था कि वो भाजपा में नहीं जा रहे। इसपर सिब्बल ने उनसे पूछा है कि बीजेपी में नहीं जा रहे तो उनके विधायक भाजपा सत्ता की निगरानी में होटल में क्या छुट्टियां मनाने के लिए ठहरे हुए हैं। सिब्बल ने उनसे ये भी पूछा है कि अगर भाजपा में जाने का इरादा नहीं है तो घर वापसी के बारे में उनका क्या कहना है।

पहले चिंता जताने वाले सिब्बल ने अब कसा पायलट पर तंज

पहले चिंता जताने वाले सिब्बल ने अब कसा पायलट पर तंज

चार दिन पहले सचिन पायलट की नाराजगी के बार में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बहुत ही चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि क्या पार्टी तब जागेगी जब सारे अच्छे नेता कांग्रेस छोड़कर चले जाएंगे। लेकिन, चार दिन बाद लगता है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल का सचिन पायलट के प्रति अपनी पार्टी नेतृत्व के रवैए को देखने के बाद नजरिया बदल गया है। अब उन्होंने पायलट के बुधवार को दिए उस बयान पर चुटकी ली है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें बदनाम करने के लिए ये बातें कही जा रही हैं कि वो भाजपा में जा रहे हैं। अब सिब्बल ने उनपर तंज कसा है कि अगर उनका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है तो फिर उनके समर्थक विधायक बीजेपी शासित हरियाणा के होटल में क्या छुट्टियां मना रहे हैं।

घर वापसी' का क्या ?- सिब्बल

घर वापसी' का क्या ?- सिब्बल

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने गुरुवार को एक ट्वीट करके पार्टी के बागी नेता सचिन पायलट से तंज भरे अंदाज में पूछा,' बदनाम करने के लिए झूठी अफवाहें उढ़ाई गई हैं। पायलट: "मैं बीजेपी नहीं ज्वाइन कर रहा हूं"। मुझे लगता है कि हरियाणा के मानेसर में होटल के कंफर्ट जोन में विधायक बीजीपी की निगरानी में सिर्फ छुट्टियां मना रहे हैं। 'घर वापसी' का क्या ?' दरअसल, बुधवार को पायलट ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की उनकी कोई योजना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ लोगों जानबूझकर 'गांधी परिवार' की नजरों में उनकी छवि खराब करने के लिए झूठी अफवाहें उड़ा रहे हैं। उनके इस बयान के बाद माना गया कि वह कांग्रेस में वापसी का एक विकल्प खुला रखना चाहते हैं। उनके इसी बयान पर अब सिब्बल ने उनपर मजाकिया अंदाज में पलटवार किया है।

चार दिन पहले कहा था कि पार्टी के सारे 'घोड़े' चले जाएंगे, तब जागेंगे?

चार दिन पहले कहा था कि पार्टी के सारे 'घोड़े' चले जाएंगे, तब जागेंगे?

बता दें कि जब सचिन पायलट ने चार दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलत के खिलाफ बागी तेवर अपना लिए थे और शायद सिब्बल को ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस आलाकमान उनकी बातों को नजरअंदाज कर रहा है तो इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी के रवैए पर उन्होंने सवाल उठा दिया था। सिब्बल ने 12 जुलाई को किए अपने ट्वीट में लिखा था, 'पार्टी को लेकर चिंतित हूं। क्या हम तब जागेंगे जब सारे घोड़े स्तबल तोड़कर निकल भागेंगे?' उनका इशारा इस ओर था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी छोड़ चुके हैं, अब पायलट जैसे युवा नेता को किसी भी कीमत पर पार्टी को गंवाना नहीं चाहिए। बता दें कि सिब्बल की चिंता जाहिर करने के बावजूद पार्टी में दिग्गज अशोक गहलोत की ही चली और पायलट को न केवल उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया, बल्कि उन्हें उनके समर्थकों के साथ पार्टी से बाहर करने के लिए कारण बताओ नोटिस भी थमा दिया।

इसे भी पढ़ें- राजस्थान : सचिन पायलट को पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग, कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now Kapil Sibal took a dig at Sachin Pilot, asked what to say on homecoming
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X