• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब भूल जाइये आरटीओ ऑफिस, आनलाइन मिलेगी सभी सुविधायें

|
Google Oneindia News

लखनऊ। ड्राइविंग लाइसेंस व गाड़ी के रजिस्ट्रेशन को रिन्यू कराने के लिए अब आपको आरटीओ का चक्कर नहीं लगाना पड़ता है। अब सिर्फ 10 दिन के भीतर आपका लाइसेंस ऑनलाइन रिन्यू हो जाएगा। अब आपको गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आरटीओ जाने की बजाए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

अब घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और तमाम सुविधायेंअब घर बैठे मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और तमाम सुविधायें

Now apply online for RTO related work forget running to office

इसके लिए आपको महज कुछ औपचारिकतायें पूरी करनी होंगी। अब ऑनलाईन ना सिर्फ रजिस्ट्रेशन को रिन्यू किया जा सकता है बल्कि कार का फिटनेस सर्टिफिकेट भी हासिल किया जा सकता है। वाहन स्वामी को गाड़ियों से जुड़े 12 काम ऑनलाइन किये जा सकते हैं। इसमें मुख्य रूप से गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, फिटनेस सर्टिफिकेट, ट्रांसफर के लिए एनओसी, आरसी का रिन्यूवल, रद्दीकरण, पर्मिट का आवेदन आदि किया जा सकता है।

इसके लिए आवेदक को अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना होगा। मोबाइल नंबर रजिस्टर कराने के बाद आपको ओटीपी मिलेगा जिसके जरिए सत्यापन होगा और आप इन सुविधाओं का इस्तेमाल ऑनलाइन कर सकते हैं। गौरतलब है कि लखनऊ आरटीओ को हाल ही में ऑनलाइन किया गया है, जिसके बाद लोगों को आरटीओं में होने वाली धांधली से निजात मिली है। लंबे समय से लोग लाइसेंस के आवेदन को ऑनलाइन किये जाने की मांग कर रहे थे।

English summary
Now apply online for RTO related work forget running to office. 12 services have been started online for the vehicle owners.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X