• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नई दिल्ली सहित इन 8 रेलवे स्टेशनों पर शुरू हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, देखिए पूरी लिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 12 जून। राजधानी दिल्‍ली में अब कोरोना से हालात बेहतर हो रहे हैं। पॉजिटिव मामलों में तेजी से सुधार हो रहा है। ऐसे में रेलवे ने अब दिल्‍ली मंडल के आठ प्रमुख स्‍टेशनों पर प्‍लेटफार्म टिकट बिक्री फिर से शुरू कर दी है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद रेलयात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री करने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल दिल्ली मंडल के 8 प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री फिर से शुरू की गई है।

नई दिल्ली सहित इन 8 रेलवे स्टेशनों पर शुरू हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, देखिए पूरी लिस्ट

ये हैं वो 8 स्‍टेशन

  1. नई दिल्ली
  2. पुरानी दिल्ली
  3. हजरत निजामुद्दीन
  4. आनंद विहार टर्मिनल
  5. मेरठ सिटी
  6. गाजियाबाद
  7. दिल्ली सराय रोहिल्ला
  8. दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की ओर से सभी प्लेटफार्म पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री अस्थाई रूप से बंद कर दी गई थी। बाद में जब इसे शुरू किया गया तो प्‍लेटफार्म टिकट की कीमत को बढ़ाकर 30 रुपए कर दिया गया था। वहीं मुंबई में इसे 50 रुपए किया गया था।

तो फिलहाल प्‍लेटफार्म की कीमत दिल्‍ली डिवीजन में 30 रुपए ही रहेगी। प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने का फैसला इसलिए किया गया है ताकि प्लेटफॉर्म पर बेवजह की भीड़ जमा ना हो। यह कोरोना के मामले बढ़ने के चलते लिया गया था। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 84332 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 4002 लोगों की मौत हो गई।

वैक्‍सीन की कमी के बीच बड़ा खुलासा- प्राइवेट अस्‍पतालों को मिली 1.29 करोड़ डोज, इस्‍तेमाल हुई सिर्फ 22 लाखवैक्‍सीन की कमी के बीच बड़ा खुलासा- प्राइवेट अस्‍पतालों को मिली 1.29 करोड़ डोज, इस्‍तेमाल हुई सिर्फ 22 लाख

English summary
Northern Railways to restart selling platform tickets at higher rates at 8 locations near Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X