• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बावजदू नहीं होगी पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कोई कमी: इंडियन ऑयल निदेशक

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में भारत सरकार ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) लगाया है। इस बीच कई जगहों से खबर आई कि लोगों को न केवल खाने-पीने के सामान बल्कि रसोई गैस सिलेंडर को लेकर भी परेशानी हो रही है। इस पर शुक्रवार को इंडियन ऑयल के डायरेक्टर (मार्केटिंग) गुरमीत सिंह ने कहा कि संगठन ये सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहा है कि लॉकडाउन के दौरान भी पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की देशभर में कोई कमी न आए।

    India Lockdown: Indian Oil ने कहा- नहीं होगी पेट्रोल, डीजल, LPG की कोई कमी | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus, lockdown, gas cylinder, lpg, petrol, diesel, indian oil, indian oil director, indian government, कोरोना वायरस, भारत सरकार, लॉकडाउन, एलपीजी, गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, इंडियन ऑयल, इंडियन ऑयल डायरेक्टर

    उन्होंने कहा, 'यहां कोई कमी नहीं है। हमारी सप्लाई वाली जगहों पर पहले की तरह काम हो रहा है। किसी भी समय इन आवश्यक पेट्रोलियम उत्पादों की उपलब्धता में कोई कमी नहीं होगी। कृपया एलपीजी सिलेंडरों की जमाखोरी न करें और न ही पैनिक बुकिंग करें।' बता दें ऑक्सीजन, नाइट्रस ऑक्साइड की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने भी कदम उठाए हैं।

    सरकार ने अब अस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने शुरू कर दिए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए इनकी काफी मात्रा में जरूरत होगी। इसके साथ ही चिकित्सा ऑक्सीजन के भंडारण और परिवहन के लिए लाइसेंस देने को तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी राज्यों के गृह सचिव को भी एडवाइजरी जारी की गई है।

    इस एडवाइजरी में उनसे मेडिकल ऑक्सीजन और नाइट्रस ऑक्साइड के परिवहन और विनिर्माण की अनुमति देने के लिए कहा गया है। वहीं वित्तीय वर्ष की समाप्ति के बावजूद मेडिकल ऑक्सीजन का परिवहन और भंडारण करने वालों के लाइसेंस भी मान्य रहेंगे। ये कदम ऐसे वक्त में उठाए गए हैं, जब पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। भारत में कोरोना वायरस से अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 724 पहुंच गई है।

    कोरोना इफेक्ट: मूडीज ने घटाई भारत की GDP ग्रोथ, 2020 में 2.5 फीसदी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    no shortage of lpg diesel and petrol amid coronavirus lockdown said indian oil director
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X