• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार के पास जेएनयू का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं: लोकसभा में शिक्षामंत्री निशंक ने दी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्र सरकार दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदलने को लेकर विचार नहीं कर रही है। केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को लोकसभा में ये जानकारी दी है। सवाल पूछा गया था कि क्या सरकार केंद्रीय विश्वविद्यालय जेएनयू का नाम बदलने पर विचार कर रही है। इस पर अपने जवाब में केंद्रीय शिक्षामंत्री ने सोमवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव सरकार को नहीं मिला है।

JNU name Swami Vivekananda, JNU name change, जेएनयू का नाम बदलेगा, JNU, Jawaharlal Nehru University, Education Ministry, Ramesh Pokhriyal Nishank, जेएनयू, delhi, loksabha, budget session

देश से सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी का नाम बदलने को लेकर बीते कुछ समय में भाजपा के कई नेता मांग कर चुके हैं। बीते साल भारतीय जनता पार्टी के महासचिव सीटी रवि ने कहा था कि जेएनयू का नाम बदल दिया जाए। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की जगह इसका नाम स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी कर दिया जाए।

सीटी रवि के अलावा भाजपा के सांसद हंसराज हंस भी जेएनयू का नाम बदलने की मांग कर चुके हैं। कई और नेता भी इस बात को कहते रहे हैं, हालांकि जेएनयू के छात्र और शिक्षक ऐसी किसी मांग का कड़ा विरोध करते रहे हैं।

राज्यसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाक सरकार का दिल ही जानता है, हमारी सेना से मिल रहा है कैसा जवाबराज्यसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाक सरकार का दिल ही जानता है, हमारी सेना से मिल रहा है कैसा जवाब

English summary
No proposal for JNU name change Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank in loksabha
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X