• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन का माफी मांगने से इनकार, गोवा के मंत्री ने की थी माफी की मांग

|
Google Oneindia News

चेन्नई, मई 30। जीएसटी काउंसिल की 43वीं बैठक में तमिलनाडु और गोवा के वित्त मंत्रियों के बीच हुए विवाद में अब एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल, तमिलनाडु के वित्त मंत्री पी.टी.आर. पलानीवेल त्यागराजन ने इस विवाद में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि गोवा के परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने पलानीवेल त्यागराजन से कहा था कि उन्हें गोवा के लोगों का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए, लेकिन उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया है।

Tamil nadu

मेरा बयान किसी का अपमान नहीं है- त्यागराजन

पलानीवेल त्यागराजन ने कहा है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में उन्होंने तमिलनाडु के अधिकारों का समर्थन किया था। उन्होंने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है कि जिससे किसी का अपमान हो।आपको बता दें कि गोवा के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने ये दावा किया था कि पलानीवेल त्यागराजन ने गोवा समेत छोटे राज्यों का अपमान किया है।

क्या कहा पलानीवेल त्यागराजन ने?

दरअसल, त्यागराजन ने जीएसटी काउंसिल की बैठक में कहा था कि बड़े प्रदेशों को गोवा जैसे छोटे राज्यों के मुकाबले ज्यादा तरजीह दी जानी चाहिए। उनके इस बयान पर कई राज्यों के मंत्रियों ने आपत्ति जताई और गोवा के मंत्री ने तो माफी की मांग कर डाली, लेकिन त्यागराजन ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। पलानीवेल त्यागराजन ने कहा है कि वह अपनी स्थिति में स्पष्ट थे कि जीएसटी परिषद का "एक राज्य-एक वोट" मोड मौलिक रूप से अनुचित था और वह हमेशा वास्तव में संघीय शासन मॉडल में विश्वास करते थे। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान मैंने जो भी बयान दिया, वह पूरी तरह से इन दो सिद्धांतों के अनुरूप था।

पलानीवेल की सफाई

पलानीवेल त्यागराजन ने आरोप लगाया कि गोवा के मंत्री मानवीय आधार पर कोरोना संबंधित दवाओं पर टीकों पर लगने वाले जीएसटी को 5 फीसदी घटाकर 0 फीसदी करने के खिलाफ थे। उन्होंने कहा, "किसी भी स्थिति में, मुझे गोवा के लोगों से माफी मांगने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मैंने आपका कोई नुकसान नहीं किया है। मैंने आपकी राज्य सरकार के अधिकारों की पुरजोर वकालत की है। मुझे इसके लिए किसी धन्यवाद की आवश्यकता या अपेक्षा नहीं है, क्योंकि मेरी स्थिति राज्यों के अधिकारों और संघवाद को मजबूत करने के मेरे सिद्धांतों द्वारा निर्धारित की गई थी।"

ये भी पढ़ें: कोरोना से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को 5 लाख की सहायता देगी तमिलनाडु सरकारये भी पढ़ें: कोरोना से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को 5 लाख की सहायता देगी तमिलनाडु सरकार

English summary
No need to apologise to Goa people, says Tamil naduu Finance Minister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X