• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने दिए सोशल मीडिया छोड़ने के संकेत, ट्विटर पर No Sir के बाद ट्रेंड हुआ No Modi No Twitter

|

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने एक ऐलान से कई लोगों को चौंका दिया। पीएम मोदी ने बताया कि वह सोशल मीडिया को छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह रविवार को इस बारे में पोस्‍ट करेंगे। पीएम मोदी की मानें तो वह फेसबुक, ट्विटर, इंस्‍टाग्राम और यू-ट्यूब जैसे सभी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। जैसे ही पीएम ने यह ऐलान किया उनके फैंस में खलबली मच गई और ट्विटर पर उन्‍हें रोकने की अपील करने वाले टॉपिक्‍स ट्रेंड होने लगे।

यह भी पढ़ें- फेसबुक पर किसके ज्‍यादा फॉलोअर्स ट्रंप के या पीएम मोदी के

दो लाइन की ट्वीट पर 50,000 से ज्‍यादा रिप्‍लाई

दो लाइन की ट्वीट पर 50,000 से ज्‍यादा रिप्‍लाई

पीएम मोदी के ऐलान के बाद अब ट्विटर पर 'नो मोदी नो ट्विटर' ट्रेंड हो रहा है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के बाद अब उनके फैंस भी शायद ट्विटर जैसे कुछ सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म को छोड़ सकते हैं। पीएम मोदी को दुनिया के उन चुनिंदा नेताओं में शुमार किया जाता है जिन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिए एडमिनिस्‍ट्रेटिव सिस्‍टम में एक नई शुरुआत की थी। पीएम मोदी के इस ऐलान के साथ ही ट्विटर पर सबसे पहले 'नो सर' ट्रेंड हुआ तो मंगलवार को 'नो मोदी नो ट्विटर' ट्रेंड होने लगा। पीएम मोदी ने अपनी जिस ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया को छोड़ने की बात कही थी, उस दो लाइन की पोस्‍ट पर 50,000 से ज्‍यादा लोगों ने रिप्‍लाई किया।

फॉलोअर्स बोले अभी न जाइए

जहां पीएम मोदी के फॉलोअर्स उनसे अपना विचार बदलने के लिए कह रहे हैं तो वहीं कुछ लरेग उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया, '#NoSir आप क्‍यों छोड़ेंगे, जो लोग सोशल मीडिया को दुरुप्रयोग करते हैं, उन्‍हें जाना चाहिए।' #NoModiNoTwitter! वहीं एक और यूजर ने ट्वीट किया और लिखा, 'दुनिया में लोग आपसे बहुत प्‍यार करते हैं मोदी जी। आप अगर चाहें तो सोशल मीडिया से ब्रेक ले सकते हैं लेकिन आप प्‍लीज सोशल मीडिया को हमेशा के लिए मत छोड़‍िए।' कुछ यूजर्स उनसे अपील कर रहे हैं कि वह अपने फैसले पर फिर से विचार करें। यूजर्स का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए ही तो वे अपनी फीलिंग्‍स पीएम को बता पाते हैं।

हर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर करोड़ो फॉलोअर्स

हर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर करोड़ो फॉलोअर्स

एक यूजर ने लिखा कि पीएम मोदी ने ही तो 'डिजिटल इंडिया' जैसा आइडिया दिया था और अब उन्‍हें सोशल मीडिया को नहीं छोड़ना चाहिए। कुछ यूजर्स ने तो लिखा कि पीएम मोदी की वजह से ही तो वे सभी सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे हैं। कुछ ने तो व्‍यंगात्‍मक लहजे में पीएम मोदी को जवाब दिया। एक यूजर ने लिखा, 'नहीं हो पाएगा। मैं खुद 3-4 बार ट्राई कर चुका हूं।' पीएम मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। ट्विटर पर उन्‍हें 53.3 मिलियन लोग, 44 मिलियन लोग फेसबुक पर, 35.2 मिलियन लोग इंस्‍टाग्राम पर और यू-ट्यूब पर 4.5 मिलियन लोग उन्‍हें फॉलो करते हैं।

कब किया किस मीडियम पर डेब्‍यू

पीएम मोदी ने फेसबुक पर मई 2009 में डेब्‍यू किया था। ट्विटर पर पीएम मोदी ने जनवरी 2009 में अपना हैंडल क्रिएट किया था। फेसबुक और टि्वटर दोनों पर ही पीएम मोदी ने उस समय अकाउंट बनाया था जब वह गुजरात के सीएम थे। वीडियो शेयरिंग साइट यू-ट्यूब पर पीएम मोदी ने 26 अक्‍टूबर 2007 को अपना डेब्‍यू किया। वहीं फोटो शेयरिंग साइट इंस्‍टाग्राम पर डेब्‍यू साल 2014 में लोकसभा चुनावों के बाद किया था। उनकी पहली इंस्‍टा पोस्‍ट 12 नवंबर 2014 को आई थी और उस समय उन्‍होंने आसियान समिट से जुड़ी पोस्ट अपलोड की थी। इंस्‍टाग्राम पर उनके करीब 30 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वह पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के दूसरे सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले लीडर हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi says he is leaving social media and No Sir becomes top trends on Twitter.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X