• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नॉन-वेजिटेरियन लोगों की वजह से भारत में फैला कोरोना वायरस? जानिए Twitter पर हो रहे कैसे-कैसे दावे

|

नई दिल्ली। जानलेवा महामरी कोरोना वायरस ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है, दिल्ली और तेलंगाना सहित भारत के कई हिसों में इस वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान की गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से अब लोगों में भी इसका भय दिखने लगा है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लोग इस महामारी की वजह मांसाहार को बता रहे हैं। ट्विटर पर दावा किया जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस से बचना है तो मांसाहार त्यागना होगा। बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकला यह वायरस अब दुनिया के करीब 75 देशों में फैल चुका है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप

भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप

भारत में भी इसका प्रकोप देखने को मिला है, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक भारत में 28 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें इटली से भारत आए 16 नागरिकों की जांच रिपोर्ट भी साकारात्मक पाई गई है और उनके संपर्क में आए एक भारतीय ड्राइवर में भी कोरोना वायरस पाया गया है। दूसरी ओर दिल्ली में 1, आगरा में 6, तेलंगाना में 1 और केरल में 3 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। भारत में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच अब बहस शुरू हो गई है।

ट्विटर पर मांसाहार छोड़ने की अपील

ट्विटर पर मांसाहार छोड़ने की अपील

ट्विटर पर शाकाहारी और मांसाहारी खाने वाले यूजर्स में अब कोरोन वायरस को लेकर बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा किया है कि अगर मासांहार नहीं खाएंगे तो कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। ट्विटर पर इसको लेकर #NoMeatNoCoronavirus भी ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग का इस्तेमाल करके शाकाहारी यूजर्स अब मासांहारी खाने वाले लोगों पर निशाना साध रहे हैं। कई लोगों का आरोप है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ने की वजह मासांहार खाने वाले लोग हैं।

जानवरों की हत्या पर लगाएं रोक

जानवरों की हत्या पर लगाएं रोक

ट्विटर पर इस महामारी का उदाहरण देते हुए लोगों ने संदेश दिया है कि प्रवृत्ति भी लोगों से मांस छोड़ने और शाकाहारी होने का आग्रह करती है। अगर वह महामारी से बचना चाहते हैं तो मांसाहार त्यागना होगा। एक ट्विटर यूजर दीक्षा ने अपना वीडियो संदेश शेयर करते हुए लोगों से शाकाहार अपनाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस से भगवान भी हमें यही संदेश देना चाहते हैं कि मासूम जानवरों की हत्या बंद होनी चाहिए, मैं सिर्फ चीन और भारत से ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से अपील करती हूं कृपया जानवरों की हत्या पर रोक लगाएं।

भागवान की चेतावनी है कोरोना वायरस

वहीं, एक अन्य यूजर ने भी अपने वीडियो में कुछ ऐसी ही अपील की है। मनोज नाम के इस यूजर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, इस महामारी से भागवान ने दुनिया को चेतावनी दी है कि अब जानवरों की हत्या बंद कर दो। वह भी भगवान के ही बच्चे हैं, अगर तुम उनके बच्चों को हानि पहुंचाओगे तो भगवान ऐसी ही महामारी से सजा देगा। सुरेंद्र ठाकुर ने भी एक वीडियो शेयर कर मीट ना खाने की अपील की है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, एक विकसित देश वह नहीं है जो विज्ञान में विकसित हुआ है, यह वह है जिसने मूल्यों को विकसित किया है। चीन सहित सभी देशों से अनुरोध करता हूं कि मांस का त्याग करें।

    Coronavirus का Holi पर ग्रहण, इस बार ऐसे होली बनाते वक्त बरतें ये Precautions | वनइंडिया हिंदी

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 729 अंक गिरकर 38,000 के नीचे पहुंचा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    No Meat No Coronavirus trending on twitter on Blame Non-Vegetarians for the coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X