• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब दो घंटे से कम समय वाली उड़ानों में नहीं मिलेगा खाना

|

नई दिल्ली, 12 अप्रैल: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। जिस वजह से सरकार नए-नए प्रतिबंध लागू करने में जुटी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भी नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके तहत अब यात्रियों को फ्लाइट में खाना सर्व नहीं किया जाएगा। इससे पहले जब कोरोना की पहली लहर आई थी, तो भी इसी तरह के नियम फ्लाइट्स में लागू किए गए थे।

    Corona Crisis: Modi Govt. का फैसला, 2 घंटे से कम की Flight में अब नहीं मिलेगा खाना | वनइंडिया हिंदी

    corona

    मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक घरेलू उड़ानें जो दो घंटे से कम रहेंगी, उसमें किसी तरह का खाना सर्व नहीं होगा। इस फैसले के पीछे कोरोना के नए स्ट्रेन का हवाला दिया गया है। वहीं पहले की ही तरह यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही एयरपोर्ट पर सभी की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस नियम के अलावा कई राज्यों ने एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर रखी है।

    भारत को मिली कोरोना की तीसरी वैक्सीन, एक्सपर्ट कमेटी ने दी स्पूतनिक-वी वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी: सूत्रभारत को मिली कोरोना की तीसरी वैक्सीन, एक्सपर्ट कमेटी ने दी स्पूतनिक-वी वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी: सूत्र

    रोजाना 1.5 लाख से ज्यादा मरीज
    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 1,68,912 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,35,27,717 हो गई है। वहीं 904 नई मौतों के साथ मृतकों का आंकड़ा 1,70,179 पहुंच गया है। हालांकि देश में अब तक 10,45,28,565 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं।

    English summary
    No meals for domestic flight due to corona Ministry of Civil Aviation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X