• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या फिर बंद हो जाएंगी फ्लाइट सर्विसेज? केंद्रीय मंत्री ने दिया अहम बयान

|

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना के मामला लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण का ठीक उसी तरह बढ़ रहा है जिस तरह पिछले साल मार्च के बाद बढ़ना शुरू हुआ था। इसे देखते हुए अलग-अलग राज्‍यों की सरकारें पाबंदिया भी बढ़ा रही है। अब सवाल ये उठने लगा है कि बढ़ती पाबंदियों के बीच क्‍या फिर विमान सेवाओं पर कोई असर पड़ेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को इसका जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच फ्लाइट सर्विसेज में कटौती करने की अभी कोई योजना नहीं है। उन्‍होंने आगे कहा कि हालांकि संक्रमण के बढ़ने के चलते जो सेवाएं एक अप्रैल से शुरू होने वाली थीं उन्‍हें फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

    Coronavirus: फिर से हवाई सेवा पर लगेगी रोक? सुनिए Aviation Minister ने क्या कहा | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या फिर बंद हो जाएंगी फ्लाइट सर्विसेज? केंद्रीय मंत्री ने दिया अहम बयान

    हरदीप सिंह पुरी ने एएनआई से खास बातचीत में कहा कि फ्लाइट सर्विसेज में कटौती का कोई इरादा नहीं है। उन्‍होंने आगे कहा कि डॉमेस्टिक फ्लाइट्स को पिछले साल मार्च में रोक दिया गया था, जिसके बाद 25 मई को फिर से शुरू कर दी गईं। पुरी ने कहा कि हमारा इरादा था कि हम एक अप्रेल से 100 फीसदी वीमान सेवाओं को चालू करने वाले थे लेकिन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से हम 100 फीसदी शुरुआत नहीं कर रहे हैं।''

    पुरी ने कहा कि संक्रमण की दूसरी लहर की जांच के दौरान जो यात्री कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं उनके लिए हमने एयरपोर्ट अधिकारियों को ब्लैकलिस्ट करने का निर्देश दिया है। उन्‍होंने कहा कि हमने अधिकारियों और एयरलाइंस कंपनियों को शख्‍त हिदायत दे दी है कि जो पैसेजर्स मास्‍क या सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं करते हैं उन्‍हें नो फ्लायर लिस्‍ट में डाल दिया जाए।

    मई अंत तक हो जाएगा एयर इंडिया का निजीकरण

    हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया के निजीकरण की प्रक्रिया मई अंत तक पूरी हो जाएगी। साफ शब्‍दों में कहें तो मई अंत के एयर इंडिया पूरी तरह प्राइवेट हो जाएगा। पुरी ने कहा कि सरकार के सामने एयर इंडिया के निजीकरण करने या फिर उसे बंद करने का ही विकल्‍प है। निजीकरण होने तक उसे इसे चालू रखना ही होगा।

    1 अप्रैल से खुल जाएगा कोरोना के चलते एक साल से बंद दिल्‍ली का चिड़ियाघर, टिकट होगा और महंगा1 अप्रैल से खुल जाएगा कोरोना के चलते एक साल से बंद दिल्‍ली का चिड़ियाघर, टिकट होगा और महंगा

    English summary
    Civil aviation minister Hardeep Singh Puri said on Saturday the government is not planning to curtail flight services further amid the second wave of the coronavirus disease.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X