• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

15 राज्यों के वो कौन से हैं 25 जिले जहां 14 दिनों में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 796 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से 32 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9,152 हो गई है जिसमें से 308 लोगों की मौत हुई है जबकि 857 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। एक दिन में 141 लोग ठीक हुए हैं। यह एक दिन में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की सबसे अधिक संख्या है। वहीं कुछ जिले जहां कोरोना वायरस का प्रसार हो रहा था उनमें से कई में पिछले 14 दिन से कोई नया केस सामने नहीं आया है।

No fresh coronavirus case since 14 days in 25 districts across 15 states which reported cases earlier
    Coronavirus : 14 Days में 15 State के 25 जिले से नहीं आया कोई कोरोना Positive Cases | वनइंडिया हिंदी

    स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रटरी, लव अग्रवाल ने कहा कि, 15 राज्यों के 25 जिलों में कोरोना के केस आने बंद हो गए हैं। इनमें शुरू में कई पॉजिटिव केस आए थे। उन्होंने कहा कि, इन राज्यों में शुरू में कोरोना के मामले आए थे लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 14 दिनों से नए केस नहीं आए हैं। गोंदिया-महाराष्ट्र, राजनांदगांव, दुर्ग और विलासपुर- छत्तीसगढ़ ,देवनगिरि, उडुपी, तुमकुरु और कोडगू- कर्नाटक,वायनाड और कोट्टायम- केरल ,वेस्ट इम्फॉल- मणिपुर, साउथ गोवा-गोवा, राजौरी- जम्मू-कश्मीर, आइजोल वेस्ट-मिजोरम, माहे-पुडुचेरी, एसबीएस नगर-पंजाब ,पटना, नालंदा, मुगेर-बिहार, प्रतापगढ़- राजस्थान, पानीपत, रोहतक, सिरसा-हरियाणा, पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड, भद्राद्रि कोट्टागुड़म- तेलंगाना।

    लव अग्रवाल ने कहा कि, नेशनल कैडेट कोर्ड की भी मदद ली जा रही है। अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने वॉलंटियर किया है। वहीं पीएम केयर्स फंड में अब तक दान में मिली रकम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, अब तक 30 करोड़ से अधिक लोगों को 28256 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई है। लोग अभी भी मदद भेज रहे हैं। गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, लॉकडाउन के मानकों को लागू रखने के लिए राज्य लगातार काम कर रहे हैं। सेवानिवृत्त अधिकारियों, एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) व एनसीसी कैडेट्स और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी पुलिस की इस संबंध में सहायता कर रहे हैं।

    उधर आईसीएमआर के रमन आर गंगाखेड़कर ने कहा, कल (रविवार) तक हमने 2,06,212 सैंपल की जांच कीं। साथ ही, चिंता की कोई बात नहीं है, जिस रफ्तार के साथ हम आज जांच कर रहे हैं, हमारे पास अगले छह सप्ताह तक जांच जारी रखने का पर्याप्त स्टॉक है। उन्होंने बताया, चीन से कोविड-19 किट की पहली खेप 15 अप्रैल को भारत पहुंच जाएगी।

    पीएम मोदी का कल 10 बजे संबोधन, लॉकडाउन बढ़ाने का कर सकते हैं ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    No fresh coronavirus case since 14 days in 25 districts across 15 states which reported cases earlier
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X