• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

12-14 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन पर अभी कोई फैसला नहीं: सूत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जनवरी। देश में 12 साल से 14 साल के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन दिए जाने पर अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है। सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बाबत अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। दरअसल इस तरह की खबर सामने आई थी कि मार्च माह से 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू हो सकता है। लेकिन इस खबर का आधिकारिक सूत्रों ने खंडन किया है और कहा कि इसपर अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया था।

    Vaccination For children: 12 से 14 साल तक के बच्चों के टीकाकरण पर अभी फैसला नहीं | वनइंडिया हिंदी
    vaccine

    बता दें कि देश में 15 साल से 17 साल के बच्चों के लिए पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण का ऐलान किया था। 15-18 साल के बच्चों की कुल संख्या 7.4 करोड़ है जिसमे से 3.45 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। इन बच्चों को कोवाक्सिन की डोज दी गई है, इन बच्चों को अब दूसरी डोज 28 दिन के बाद दी जाएगी। नेशनल टेक्निकल एडवायजरी ग्रुप ऑफ इम्युनाइजेशन के चेयरमैन डॉक्टर एनके अरोड़ा ने कहा कि बच्चों ने टीकाकरण अभियान में काफी सक्रियता से भाग लिया है। अगर हम इसी रफ्तार से आगे बढ़ते रहे तो जनवरी माह के अंत तक सभी 15-18 साल के बच्चों को टीका लग जाएगा। इसके बाद फरवरी माह में इन बच्चों को दूसरी डोज भी लग जाएगी।

    इसे भी पढ़ें- COVID India: अब धीमी पड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 2.38 लाख मरीज मिले, 14.43% हुई संक्रमण दरइसे भी पढ़ें- COVID India: अब धीमी पड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 2.38 लाख मरीज मिले, 14.43% हुई संक्रमण दर

    Comments
    English summary
    No decision yet on giving vaccine to kids of 12 to 14 year age group says official sources.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion