• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Janmashtami 2020: जानिए महाभारत के इस लोकप्रिय 'कृष्ण' के बारे में कुछ खास बातें

|

नई दिल्ली। आज पूरा देश भगवान कृष्ण का जन्मदिवस मना रहा है, हालांकि कोरोना संकट के कारण देश में भव्य उत्सव नहीं हो रहे हैं लेकिन भक्त गण अपनी तरह से कान्हा जी का जन्मोत्सव मना रहे हैं। आज के इस पावन पर्व पर देशभर और दुनिया के श्रीकृष्ण मंदिर को सुंदर तरीके से सजाया गया है और राधे-राधे का उद्घोष हो रहा है, कुछ लोगों ने अपने घरों में भी जनमाष्टमी की झांकी सजाई है, तो कहीं-कहीं छोटे-छोटे बच्चे कृष्ण और राधा के रूप में सजे-धजे दिखाई दे रहे हैं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

 'महाभारत' के कृष्ण के बारे में जानिए खास बातें

'महाभारत' के कृष्ण के बारे में जानिए खास बातें

बासुंरी वाले के इस खास पर्व पर बी आर चोपड़ा के ऐतिहासिक धारावाहिक 'महाभारत'के कृष्ण की बातें ना हो, ऐसा भला हो सकता है क्या, तो चलिए जानते हैं टीवी शो 'महाभारत' के कृष्ण यानी नीतीश भारद्वाज के बारे में कुछ खास बातें...........

यह पढ़ें: Janmashtami 2020: जब द्रौपदी का सुहाग बचाया था श्रीकृष्ण ने

    Janmashtami 2020 :देशभर केIskcon Temple में भक्त कर सकेंगे ऑनलाइन दर्शन | वनइंडिया हिंदी
    बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर का काम किया

    बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर का काम किया

    मधुर मुस्कान के मालिक नीतीश भारद्वाज का जन्म 2 जून 1963 को हुआ था, जानवरों के प्रति लगाव होने की वजह से नीतीश भारद्वाज ने असिस्टेंट वेटरीनेरियन का भी कुछ दिनों तक काम किया था। नीतीश ने अभिनय की शुरूआत एक मराठी थिएटर से की थी और इन्होंने बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर का काम भी किया था।

    23 साल की उम्र में बने कृष्ण और रचा इतिहास

    23 साल की उम्र में बने कृष्ण और रचा इतिहास

    90 के दशक में 23 साल की उम्र में नीतीश ने बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में कृष्ण की भूमिका अदा की थी। उन्होंने अपनी भूमिका इतने बेहतरीन तरीके से निभाया कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भगवान मानने लगे थे और जहां भी जाते लोग उनके पैर छूते थे। छोटे पर्दे के अलावा वो मराठी सिनेमा का भी एक जाना-पहचाना चेहरा हैं। फिल्मों और टीवी के बाद नीतीश ने राजनीति की ओर रुख किया और बीजेपी की ओर से लोकसभा सदस्य बने।

    कई फिल्मों में किया काम

    नीतीश, आशुतोष गोवारिकर की 2016 में आई फिल्म 'मोहेनजोदारो' में नजर आए थे, इसके अलावा प्रेम शक्ति, और यक्ष जैसी फिल्मों में नीतीश ने कैरेक्टर रोल भी प्ले किया है।

    गए थे विदुर के रोल के लिए लेकिन मिल गया कृष्ण का रोल

    गए थे विदुर के रोल के लिए लेकिन मिल गया कृष्ण का रोल

    नीतीश भारद्वाज को बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में पहले विदुर के रोल के ऑडिशन के लिए बुलाया गया था लेकिन जब लोगों को लगा कि 23 साल का लड़का विदुर जैसा किरदार नहीं निभा पाएगा, तो रवि चोपड़ा ने उन्हें भगवान कृष्ण का रोल ऑफर किया , जिसकी वजह से नीतीश भारद्वाज टीवी की दुनिया के स्टार बन गए।

    दो बार बने सांसद

    नीतीश भारद्वाज बीजेपी के टिकट पर करीब 23 साल पहले जमशेदपुर से पहली बार सांसद चुने गए थे। इसके बाद मध्य प्रदेश के राजगढ़ से चुनाव लड़ा और वहां से जीत हासिल की। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान 32 साल बाद टेलीविजन पर महाभारत का प्रसारण फिर से शुरू हुआ था, जिसने कामयाबी का फिर से इतिहास लिखा, इसी दौरान अपने चाहने वालों से जुड़े रहने के लिए नीतीश भारद्वाज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था।

    यह पढ़ें: राधा को खुश करने के लिए श्रीकृष्ण ने धरा था गोपी रूप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    INDIA celebrating Krishna Janmashtami today, read Read Interesting Facts about Nitish Bharadwaj, who portrayed the iconic role of Lord Krishna in BR Chopra’s Mahabharat.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X