• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मैं किसी पर आरोप नहीं लगा रहा लेकिन सिस्टम के कारण परियोजनाओं में देरी होती है', नितिन गडकरी ने क्यों कहा ऐसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 दिसंबर: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार (10 दिसंबर) को कहा कि भारत में सिस्टम के कारण अधिकतम परियोजनाओं में देरी हो रही है। एससीएल इंडिया 2021 सम्मेलन को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, "मैं किसी के खिलाफ किसी भी प्रकार के आरोप नहीं लगाना चाहता लेकिन सिस्टम के कारण अधिकतम परियोजनाओं में देरी हो रही है। सरकारी प्रणाली में निर्णय नहीं लेना और निर्णय के लिए देरी करना एक बड़ी समस्या है।" नितिन गडकरी ने कहा, ''हर जगह फैसला लेने में बहुत देरी होती है जिससे परियोजनाओं की लागत में वृद्धि होती है।"

Nitin Gadkari

नितिन गडकरी ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि निर्माण भारत में रोजगार के अवसर पैदा करने वाले प्रमुख क्षेत्रों में से एक है। कृषि के बाद, यह हमारे सकल घरेलू उत्पाद में योगदान के मामले में दूसरे स्थान पर आता है।" हालांकि, केंद्र ने 2025 तक राष्ट्रीय अवसंरचना पाइपलाइन कार्यक्रम के माध्यम से लगभग करोड़ों का आवंटन करके भारतीय अर्थव्यवस्था को एक बड़ा धक्का दिया है।

    Nitin Gadkari सरकारी सिस्टम पर बरसे, बताया परियोजनाओं में क्यों होती है देरी ? | वनइंडिया हिंदी

    नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है। गडकरी ने कहा, "पीएम मोदी ने मेरी अध्यक्षता में एक समिति नियुक्त की है जिसमें खान, रेल, पर्यावरण आदि मंत्री भी शामिल हैं। हम हमेशा देश की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से जुड़े मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करते हैं।"

    ये भी पढ़ें- PM मोदी आज यूपी के बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का करेंगे उद्घाटन, जानें इसकी खासियतये भी पढ़ें- PM मोदी आज यूपी के बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का करेंगे उद्घाटन, जानें इसकी खासियत

    एससीएल इंडिया 2021 सम्मेलन का विषय था- 'निर्माण कानून और मध्यस्थता: आगे का रास्ता'। इसी विषय पर बोलते हुए मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सिस्टम की वजह से ज्यादा रियोजनाओं में देरी हो जाती है। हालांकि उन्होंने सिस्टम में किन लोगों की वजह से देरी होती है, उनके बारे में कुछ नहीं कहा।

    Comments
    English summary
    Nitin Gadkari says Maximum projects are delayed because of system
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion