• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर नीति आयोग का बयान, कहा- केंद्र को कुछ करना चाहिए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 05: देश में एक तरफ कोरोना का खौफ है तो दूसरी तरफ महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल के दामों में आई उछाल ने लोगों का पूरे घर का बजट बिगाड़ दिया। वहीं जरूरत की चीजों के दाम भी इससे प्रभावित हुए हैं। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने कहा है कि इसको लेकर केंद्र सरकार को कुछ करना चाहिए।

NITI Aayog
    Petrol-Diesel Price Hike: दो दिन बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम, एक महीने में बढ़ा इतना | वनइंडिया हिंदी

    पेट्रोल- डीजल की कीमतों में वृद्धि पर नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार को कुछ करना चाहिए, लेकिन हमें संतुलन की भी जरूरत है। महंगाई पर नियंत्रण की जिम्मेदारी सरकार की, उम्मीद है कि जिन पर यह जिम्मेदारी होगी वे संतुलन बनाएंगे। इसके अलावा उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी बड़ा बयान दिया है, उनके मुताबिक जून से सुधरेगी भारतीय अर्थव्यवस्था और जुलाई से पकड़ेगी रफ्तार। राजीव कुमार ने बताया कि भारत की अर्थव्यवस्था वित्त वर्ष 2022 में 10 फीसदी से 10.5 फीसदी की गति से आगे बढ़ेगी।

    नीति आयोग का बड़ा बयान, जून से सुधरेगी भारतीय अर्थव्यवस्था और जुलाई से पकड़ेगी रफ्तारनीति आयोग का बड़ा बयान, जून से सुधरेगी भारतीय अर्थव्यवस्था और जुलाई से पकड़ेगी रफ्तार

    कई जगह 100 के पार पेट्रोल

    आपको बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। देश के कई जिलों में पेट्रोल की कीमतें 100 के पार तक जा पहुंची है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 94.76 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 85.66 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है। मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 101 रुपए पहुंच गई है। देश के करीब 135 जिलों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के पार चली गई हैं।

    English summary
    NITI Aayog Vice Chairman Rajiv Kumar on petrol, diesel price rise
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X