• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी के GST आरोप पर निशिकांत दुबे का पलटवार, बोले- कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री

|

नई दिल्ली। भारतीय जानता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दुबे ने बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को आड़े हाथ लिया। सोनिया गांधी द्वारा केंद्र सरकार पर लगाए गए जीएसटी का हिस्सा राज्यों को नहीं देने के आरोप अब बीजेपी सांसद ने पलटवार किया है। निशिकांत दुबे ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है। बता दें कि सोनिया गांधी ने आज वस्तु और सेवा कर से जुड़े मुआवजे के जल्द भुगतान को लेकर सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी।

Nishikant Dubey retaliated on Sonia Gandhi GST charge said Congress lies factory

बैठक में सोनिया गांधी के आरोपों पर पलवाट करते हुए बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट में कहा, 'सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है। जब कांग्रेस खुद साल 2009 से 2014 के बीच 1 लाख करोड़ रुपये की वैट प्रतिबद्धता को पूरा करने में नाकाम रही थी तो उसे भारतीय जानता पार्टी ने पूरा किया था।' उन्होंने आगे कहा कि निश्चिंत रहिए और आप विश्वास कर सकते हैं कि बीजेपी राज्यों को जीएसटी की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करेगी।

    NEET-JEE Exams 2020 के खिलाफ Supreme Court जाएंगे 7 राज्यों के Chief Minister | वनइंडिया हिंदी

    सोनिया गांधी ने क्या कहा था?

    बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री से बात करते हुए सोनिया गांधी ने आय यानी 26 अगस्त को कहा, फाइनेंस सेक्रेटरी ने 11 अगस्त को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में कहा कि केंद्र इस साल का 14 फीसदी जीएसटी जो उनको राज्यों को देना है, उसे देने की स्थिति में नहीं है। इस तरह से पैसा देने से इनकार करना मोदी सरकार का राज्यों के साथ विश्वासघात करने जैसा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि राज्य सरकारों को जीएसटी का भुगतान समय पर किया जाना चाहिए। जीएसटी का पैसा एक बड़ा मुद्दा है, इसका भुगतान ना होने से राज्य सरकारों की आर्थिक स्थिति काफी प्रभावित हो रही है।

    जनवरी में कांग्रेस कर सकती है अपने नए अध्‍यक्ष का चुनाव, क्‍या राहल-प्रियंका होंगे या फिर कोई और?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nishikant Dubey retaliated on Sonia Gandhi GST charge said Congress lies factory
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X