• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'दामाद' कांग्रेस में एक स्पेशल नाम: निर्मला सीतारमण की इस टिप्पणी के बाद राज्यसभा में हंगामा

|

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज (12 फरवरी) राज्यसभा में बजट सत्र के दौरान देश के पहले पेपरलेस बजट-2021-22 को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह एक ऐसा बजट है जो स्पष्ट रूप से अनुभव और प्रशासनिक क्षमताओं को दर्शाता है। बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री इस महीने की पहली तारीख यानी 1 फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया था। बजट चर्चा में वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने भी विपक्ष के सवालों का जवाब दिया।

    Budget Session 2021 : Rajya Sabha में Nirmala Sitharaman का Rahul Gandhi को जवाब | वनइंडिया हिंदी

    Nirmala Sitharaman answered the opposition questions in the budget discussion

    आपको बता दें कि आमतौर पर बजट पेश करने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री पहले लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देती थीं उसके बाद राज्यसभा में, लेकिन इस बार किसान आंदोलन को लेकर लोकसभा में चर्चा की शुरुआत राज्यसभा के बाद हुई। बजट चर्चा में जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, विपक्ष में कुछ लोगों को लगातार आरोप लगाने की आदत बन गई है। देश के गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं, उसके बावजूद सरकार के खिलाफ गलत नेरेटिव बनाया जा रहा है। विपक्ष कहता है कि सरकार केवल क्रोनी कैपिटलिस्ट के लिए काम करती है।

    वित्त मंत्री ने आगे कहा, 'केंद्र सरकार का यह बजट स्पष्ट रूप से अनुभव और प्रशासनिक क्षमताओं को दर्शाता है। कोरोना वायरस संकट से दौरान लगाए गए लॉकडाउन में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया, इसके अलावा 8 करोड़ लोगों को मुफ्त रसोई उपलब्ध कराई गई थी, 40 करोड़ लोगों, दिव्यांग, महिलाएं, गरीबों, किसानों और जरुरतमंद लोगों को सीधे खाते में पैसे भेजे गए।' इस बीच निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे नहीं लगा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का ट्रेडमार्क 'दमाद' है। दमाद हर घर में हो गया। मगर दामाद कांग्रेस में एक स्पेशल नाम है। वित्त मंत्री की इस टिप्पणी पर विपक्ष ने आपत्ति जताई। बजट चर्चा में बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि बजट में 65 हजार करोड़ का एक बड़ा हिस्सा पीएम किसान योजना में दिया गया है।

    हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा, CM की अगुवाई में हुई कैबिनेट की मीटिंग, ये फैसले लिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nirmala Sitharaman answered the opposition questions in the budget discussion
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X