• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nirbhaya Case: राष्ट्रपति कोविंद ने खारिज की दोषी मुकेश की दया याचिका

|
    Nirbhaya के दोषी Mukesh की आखिरी आस टूटी, मुकेश की दया याचिका Presidentने की खारिज |वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका खारिज कर दी है, बता दें कि गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति से मुकेश की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की थी। आपको बता दें कि मुकेश ने 14 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट से क्यूरेटिव पिटिशन खारिज होने के बाद राष्ट्रपति से दया की गुहार लगाई थी।

    राष्ट्रपति ने दुष्कर्मी मुकेश की दया याचिका खारिज की

    राष्ट्रपति ने दुष्कर्मी मुकेश की दया याचिका खारिज की

    मुकेश की मर्सी पिटिशन खारिज होने की सूचना मंत्रालय को दे दी गई है। आपको बता दें कि दिल्ली की पटियालाा हाउस कोर्ट ने मुकेश समेत चार दोषियों को फांसी देने के लिए 22 जनवरी का डेथ वॉरंट जारी किया था। हालांकि, मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित होने के कारण गुरुवार को कोर्ट ने कहा कि 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जा सकती है।

    यह पढ़ें: Relationship पर आमिर की बेटी इरा खान ने कही बड़ी बात, कहा- मैं कुछ भी छिपाना नहीं चाहतीयह पढ़ें: Relationship पर आमिर की बेटी इरा खान ने कही बड़ी बात, कहा- मैं कुछ भी छिपाना नहीं चाहती

    बेहद दुखी हैं निर्भया की मां आशा

    बेहद दुखी हैं निर्भया की मां आशा

    इस बीच, दोषियों की फांसी अटकने को लेकर पीड़ित की मां आशा देवी ने नाराजगी जताई है, उन्होंने कहा कि मेरी बच्ची की मौत के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है, उन्होंने भावुक होकर कहा कि जो लोग 2012 के बाद तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे थे, वे ही आज इस पर राजनीति कर रहे।

    पीड़ित की मां की मोदी से अपील

    घटना के बाद लोगों ने काली पट्‌टी बांधी, नारे लगाए ,लेकिन आज यही लोग उस बच्ची की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। आज फांसी को रोका जा रहा है और राजनीति का खेल खेला जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार। फांसी देकर समाज को संदेश दीजिए कि आप महिलाओं को सुरक्षा दे सकते हैं और देश की सुरक्षा करना चाहते हैं।

    यह पढ़ें: Delhi Assembly Elections 2020: तो अरविंद केजरीवाल को टक्कर देंगी सुषमा स्वराज की बेटी 'बांसुरी'?यह पढ़ें: Delhi Assembly Elections 2020: तो अरविंद केजरीवाल को टक्कर देंगी सुषमा स्वराज की बेटी 'बांसुरी'?

    English summary
    Ministry of Home Affairs (MHA) Sources: One of the convicts of 2012 Delhi gang rape case, Mukesh's mercy plea has been rejected by President Kovind, MHA has received the communication.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X