• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nirbhaya Case: दोषी मुकेश ने की फांसी की तारीख पर रोक की मांग, पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई आज

|

नई दिल्ली। राजधानी की पटियाला हाउस कोर्ट में आज निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश की तरफ से दी गई अर्जी पर सुनवाई होगी, मुकेश ने कोर्ट में दी गई अर्जी में कहा है कि उसने राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेज दी है और जब तक उसका निस्तारण नहीं हो जाता तब तक के लिए 22 जनवरी की फांसी की तारीख पर रोक लगाई जाए, आज दोपहर 2 बजे याचिका पर सुनवाई होगी।

 हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

दोषी मुकेश ने इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी, लेकिन बुधवार को हाईकोर्ट ने इस पर राहत नहीं दी थी और निचली अदालत जाने को कहा था, हालांकि हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने साफ कर दिया था कि अगर एक बार राष्ट्रपति दया याचिका खारिज भी कर देते हैं उसके बाद भी मौत की सजा पा चुके दोषी को 14 दिन का वक्त दिया जाता है और इसलिए 22 जनवरी को फांसी दिया जाना कानूनी तौर पर मुमकिन नहीं है।

यह पढ़ें: Nirbhaya Case: फांसी पर लटकाने से पहले चारों दरिंदों को सुनाया जाएगा 'गरुड़ पुराण'!यह पढ़ें: Nirbhaya Case: फांसी पर लटकाने से पहले चारों दरिंदों को सुनाया जाएगा 'गरुड़ पुराण'!

दोषियों का डेथ वारंट जारी हो चुका है

दोषियों का डेथ वारंट जारी हो चुका है

गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से निर्भया के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी हो चुका है, जिसके बाद चारों गुनाहगारों मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी।

एक दोषी की हो चुकी है मौत

एक दोषी की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप मामले में में छह दोषियों में से एक की जेल में ही मौत हो चुकी है, जबकि एक नाबालिग दोषी सजा काटकर जेल से बाहर आ चुका है, 16 दिसंबर 2012 की रात हुई इस बर्बर घटना से देश स्‍तब्‍ध रह गया था, जटिल लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद अब यह मामला अपने अंजाम तक पहुंचा है और दोषियों की फांसी की सजा का दिन निर्धारित हुआ है।

यह पढ़ें: तो क्या सच में हो रही है नवजोत सिंह सिद्धू की 'कपिल शर्मा शो' में वापसी?यह पढ़ें: तो क्या सच में हो रही है नवजोत सिंह सिद्धू की 'कपिल शर्मा शो' में वापसी?

English summary
Nirbhaya Case: Mukesh Has Demanded a Stay on the Date of Hanging in Patiyala House Court Today, here is details.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X