• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निर्भया केस: दोषी मुकेश को झटका, दिल्ली हाईकोर्ट ने डेथ वारंट पर रोक लगाने से किया इनकार

|

नई दिल्ली। निर्भया केस में दोषी मुकेश को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी किए गए डेथ वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने दोषी मुकेश के वकील को निचली अदालत में जाने को कहा है। दोषी मुकेश सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

    Nirbhaya case: दोषी Mukesh को राहत नहीं, High Court ने कहा- Patiala House Court जाएं |वनइंडिया हिंदी

    Nirbhaya case: Delhi High Court refuses to set aside the trial court order which issued death warrant

    मुकेश की डेथ वारंट को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान हाईकोर्ट में दिल्‍ली सरकार की ओर से पेश हुए वकील राहुल मेहरा ने इस याचिका पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दोषियों को 22 जनवरी को फांसी की सजा नहीं दी जा सकती है। उन्‍होंने कोर्ट में कहा कि दया याचिका खारिज होने के 14 दिनों बाद फांसी होगी।

    पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से निर्भया के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी हो चुका है, जिसके बाद चारों गुनहगारों मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जानी है। चारों दोषियों को जेल नंबर 3 में फांसी दी जानी है। वहीं, दिल्ली सरकार ने भी दोषी मुकेश की दया याचिका को खारिज कर उपराज्यपाल के पास भेज दिया है। डिप्टी सीएम ने इस मामले में कहा कि वे निर्भया के दोषियों को सजा दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।

    बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली में चलती बस में 6 दरिंदों ने छात्रा से गैंगरेप किया था। इन दरिंदों ने पीड़िता पर लोहे की रॉड से आघात किया था और उसे बस से नीचे फेंक दिया था। आरोपियों में एक नाबालिग भी था, जो तीन साल की सजा पूरी कर रिहा हो गया है। वहीं, एक और आरोपी ने जेल में आत्महत्या कर ली थी। दिल दहला देने वाले इस गैंगरेप-मर्डर केस में चारों दोषियों को मौत की सजा सुनाई गई है।

    English summary
    Nirbhaya case: Delhi High Court refuses to set aside the trial court order which issued death warrant
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X