• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nirbhaya Case में HC का बड़ा फैसला: सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 दिनों की मोहलत, अब फांसी जल्‍द

|

नई दिल्‍ली। निर्भया गैंगरेप-मर्डर केस में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाईकोर्ट ने दोषियों को एक सप्‍ताह के अंदर सभी कानूनी विकल्‍प लेने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि एक सप्‍ताह में सभी दोषी अपनी लीगल रेमिडीस ले लें। कोर्ट ने कहा, हाईकोर्ट की याचिका का हाईकोर्ट में ही निपटारा किया जाए। कोर्ट के इस फैसले से साफ हो गया है कि निर्भया के दोषियों को अब जल्द ही फांसी मिल सकेगी। कोर्ट ने कहा कि चारों दोषियों को एक साथ फांसी होगी। दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार की याचिका खारिज की है। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि चारों के खिलाफ अलग-अलग डेथ वॉरंट जारी नहीं किया जा सकता।

    Nirbhaya Case: Delhi High Court ने Dismiss की केंद्र की अर्जी, एक साथ ही होगी फांसी | वनइंडिया हिंदी

    Nirbhaya Case में HC का बड़ा फैसला: सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के लिए 7 दिनों की मोहलत, अब फांसी जल्‍द

    मामले की सुनवाई के दौरान दो फरवरी को केंद्र सरकार के वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से ये भी कहा था कि निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के दोषी कानून के तहत मिली सजा के अमल में विलंब करने की सुनियोजित चाल चल रहे हैं। वहीं, दोषियों के वकील एपी सिंह और दोषी मुकेश की वकील रेबेका जॉन ने केंद्र सरकार की याचिका पर ऐतराज जताया था। रेबेका जॉन ने कहा था कि दोषी मुकेश की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने देरी के आधार पर नहीं बल्कि मेरिट के आधार पर खारिज की है।

    निर्भया केस पर एक नजर

    बता दें कि 16 दिसंबर, 2012 की रात 23 साल की एक पैरामेडिक स्टूडेंट अपने दोस्त के साथ दक्षिण दिल्ली के मुनिरका इलाके में बस स्टैंड पर खड़ी थी। दोनों फिल्म देखकर घर लौटने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान वो वहां से गुजर रहे एक प्राइवेट बस में सवार हो गए। इस चलती बस में एक नाबालिग समेत छह लोगों ने युवती के साथ बर्बर तरीके से मारपीट और गैंगरेप किया था। इसके बाद उन्होंने पीड़िता को चलती बस से फेंक दिया था। बुरी तरह जख्मी युवती को बेहतर इलाज के लिए विदेश भेजा गया था जहां उसकी मौत हो गई थी।

    लखनऊ में आज से डिफेंस एक्सपो 2020 का आगाज, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nirbhaya Case: Delhi High Court gives all 4 convicts one week to resort to all legal remedies available to them.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X