• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हलाला के नाम पर हवस मिटाने का खेल- पीड़िता ने बताया क्‍या हुआ था उसके साथ

|

नई दिल्‍ली। एक न्‍यूज चैनल ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में हलाला प्रथा के उन सौदागरों को बेनकाब किया है जो इसके नाम पर मुस्‍लिम महिलाओं के तन और धन का सुख भोगते हैं। इस स्टिंग में कई काजी, मौलानाओं से बात की गई है। इसमें यह खुलासा हुआ कि मौलानाओं ने हलाला के रेट्स तय किए हुए हैं। इस स्टिंग में तो एक शख्‍स एक रात के लिए महिला का शौहर बनने के लिए उतारू नजर आया। इसके एवज में उसे 50 हजार रुपए दिए जाने की पेशकश की गई थी। इस स्‍टिंग के बाद चैनल पर हो रही बहस में एक पीडि़ता ने जो खुलासा किया वो चौकाने वाला था। लेकिन इससे पहले जान लीजिए कि क्‍या होता है हलाला।

क्‍या होता है हलाला

क्‍या होता है हलाला

'हलाल' शायद आप जानते होंगे। जी हां वहीं जिसमें मुस्‍लिम अल्‍लाह का नाम लेकर किसी बेजुबान जानवर के गले पर छुरी चालकर मार डालाता है। ऐसा ही कुछ 'हलाला' में भी होता है। यहां छुरी से महिला को मारा तो नहीं जाता लेकिन एक रात के लिए उसकी इज्‍जत का सौदा किया जाता है। जब कोई तलाकशुदा महिला अपने पति से दोबारा शादी करना चाहती है तो उसे एक अजनबी के साथ शादी करके कम से कम एक रात उसके साथ गुजारनी पड़ती है। इसमें हमविस्‍तर होना जरूरी है। इसे ही हलाला कहते हैं। इसके बारे में मुस्लिम धर्म से बाहर बहुत कम लोग जानते हैं।

एक हजार में खरीदा गया लड़का और कराया गया हलाला

एक हजार में खरीदा गया लड़का और कराया गया हलाला

न्‍यूज चैनल आजतक के इस स्टिंग के बाद चैनल पर हुए बहस में बीजेपी नेता, संघ विचारक और मुस्‍लिम धर्मगुरुओं के अलावा दो पीडि़ताएं शाजिया शान, रुबिना और रिशा खान शामिल थे। इस बहस के दौरान शाजिया ने इमाम असोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी से पूछा कि एक लड़के को खरीद कर एक हजार रुपये में उसका हलाला कराया गया था, वो क्या था। इस पर उन्होंने कहा कि यह इस्लाम के तहत हराम है। जिसने भी आपके साथ यह किया है, हम उसे सजा दिलाएंगे।

एक रात का शौहर बनने के लिए इमाम भी रहते हैं तैयार

एक रात का शौहर बनने के लिए इमाम भी रहते हैं तैयार

स्टिंग ऑपरेशन गाजियाबाद का है। इसमें अंडर कवर रिपोटर्स ने सबसे पहले मोहम्मद नदीम से मुलाकात की। नदीम मुरादाबाद से सटे लालबाग में मदीना मस्जिद में इमाम है। जांच से ये तथ्य सामने आया कि नदीम पहले से शादीशुदा है। नदीम से एक काल्पनिक तलाकशुदा मुस्लिम महिला के रिश्तेदार बनकर अंडर कवर रिपोर्टर्स ने बात की। नदीम ने इस महिला के लिए ‘एक रात का शौहर' बनने के लिए रजामंदी दिखाई।

एक लाख रुपए तक है चार्ज

एक लाख रुपए तक है चार्ज

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में अंडर कवर रिपोर्टर्स ने मोहम्मद जाहिद से मुलाकात की। जाहिद सिखेड़ा गांव में मदरसा चलाता है। जाहिद ने एक पेशेवर की तरह निकाह हलाला के लिए अपनी ‘सर्विस' की पेशकश की। जाहिद ने कहा, ‘हम इस मामले को देखेंगे। हमारे पास आदमी हैं। उनके जरिए ये कराया जाएगा। अगर आप उन पर भरोसा नहीं रखते तो इस काम के लिए मैं हमेशा तैयार हूं।'अंडर कवर रिपोर्टर ने जाहिद से पूछा, ‘हमें आपके लिए कितनी रकम जुटानी होगी।' जाहिद ने जवाब दिया- ‘एक लाख से डेढ़ लाख के बीच,,,ना डेढ़ लाख से ऊपर और ना एक लाख से कम।'

हलाला के नाम पर हो रहा 'एक रात के दूल्हा' का कारोबार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to an India Today report, Islamic scholars are reportedly charging a hefty amount for one night stands with divorced Muslim women looking to resuscitate their marriage by a controversial practice called nikah halala.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X