• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 1 मई तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, अप्रैल 27: देश भर में कोरोना वायरस ने ताडंव मचा रखा है। असम में भी अचानक कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्‍या में तेजी से बढ़ोत्‍तरी हो रही है। कोरोना पर काबू पाने के लिए असम सरकार ने 1 मई तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश मंगवार को दिया है।

nc
पिछले सप्‍ताह प्रदेश सरकार ने कहा था जिन शहरों में 100 पॉजिटिव केस है उन जगहों पर निचले स्तर के 50 प्रतिशत कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई।
मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ ने नई गाइडलाइंस जारी करते हुए सख्‍ती से नियमों का पालन करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ दंडात्‍मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं आक्‍सीजन की कमी झेल रहे असम में आक्‍सीजन के पांच मेडिकल कॉलेजों में आठ ऑक्सीजन संयत्र स्थापित किए गए। जो प्रतिदिन 5.25 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहे है। ये जानकारी असम स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवर कल्‍याण मंत्री हेमंत बिस्‍वा सरमा ने रविवार को दी थी। ये राज्य सरकार अपने संयंत्र लगाने के लिए निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम्स की मदद करेगी। इन 8 संयंत्रों में से गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तीन संयंत्र स्‍थापित किए गए हैं जो 2.13 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहे हैं वहीं जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो संयंत्र लगाए गए हैं जो 1.24 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रहे हैें। प्रदेश सरकार इन संयंत्रों से अस्‍पतालों को ऑक्‍सीजन पहुंचाई जा रही है।

भारत में कोरोना की गंभीर स्थि‍ति पर भावुक एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने यूएस से की ये डिमांडभारत में कोरोना की गंभीर स्थि‍ति पर भावुक एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने यूएस से की ये डिमांड

असम सरकार द्वारा मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार 1 मई तक नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। इसके अलावा प्रदेश के कामरूप महानगर जिला ने आदेश दिया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 11 मई तक सभी स्‍कूल, कालेज और कोचिंग बंद रहेगी। इससे ठीक एक सप्‍ताह पहले प्रदेश सरकार ने को ही राज्य में सख्त आदेश जारी किए थे जिसमें सभी दुकानों को शाम के छह बजे बंद करने के आदेश दिए गए थे। वहीं अब रात्रि कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। असम में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाए गए कर्फ्यू, यह आदेश तत्काल प्रभाव में लागू किया गया है और 1 मई तक लागू रहेगा।

https://www.filmibeat.com/photos/janhvi-kapoor-64573.html?src=hi-oi
जान्हवी कपूर इंटरनेट पर बिखेर रहीं अपने हुस्न के जलवे, क्या आपने देखें?

English summary
Night curfew imposed in Assam till May 1 to break the corona chain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X