• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Israel Embassy Blast: इजराइल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जांच करेगी NIA, ईरानी संदिग्धों पर शक

|

NIA probe into Israel Embassy Blast: दिल्ली के लुटियंस जोन्स में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के बाहर 29 जनवरी की शाम को हुए ब्लास्ट की जांच नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार (2 फरवरी) को दिल्ली में इजराइल दूतावास के पास विस्फोट की जांच एनआईए को सौंप दी है। NIA इस मामले में विस्फोट की जांच ईरान एंगल से भी करेगी। इस विस्फोट में शक की सुई ईरानी संदिग्धों पर घूम रही है। एनआईए ने कहा, हमें इस मामले में इंटरनेशनल एंगल मिला है, इसलिए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जो-जो सबूत जुटाए थे वो एनआईए को सौंप दी गई है।

Israel Embassy Blast
    Delhi में Israel Embassy के पास हुए Blast की जांच करेगी NIA | वनइंडिया हिंदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की है। पीएम मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को इजराइल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जांच का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने फोन पर बात की और पीएम मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत इजरायल के राजनयिकों और दूतावास की सुरक्षा को बहुत महत्व देता है। पीएम मोदी से पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर, इजरायल के विदेश मंत्री को उनके राजनयिकों को सुरक्षा देने करने का आश्वासन दे चुके हैं।

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कम तीव्रता के आईईडी विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। हालांकि पास में खड़ी तीन गाड़ियों के शीशे चकनाचूर हो गए हैं। इस घटना के बाद हवाई अड्डों, दिल्ली मेट्रो , केंद्र सरकार के भवनों और महत्वपूर्ण परमाणु और अंतरिक्ष विज्ञान प्रतिष्ठानों की सुरक्षा करने वाले सीआईएसएफ को सतर्क कर दिया गया है।

    दिल्ली पुलिस की प्रारंभिक जांच के मुताबिक, इजराइली दूतावास के पास जहां ब्लास्ट हुआ है, वहां एक गड्ढा हो गया है। पुलिस को वहां से बॉल बेयरिंग और आईईडी के अवशेष मिले हैं। यहां से पुलिस को एक प्लास्टिक बैग भी मिला था। इजराइल दूतावास के पास यह विस्फोट उस वक्त हुआ जब वहां से कुछ किलोमीटर की दूरी पर गणतंत्र दिवस समारोहों के सपमान पर होने वाला कार्यक्रम ''बीटिंग रीट्रिट'' चल रहा था। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे।

    ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बड़ी लापरवाही: 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप के बजाय पिला दी गई सैनेटाइजर की दो बूंदे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NIA Will investigate Israel embassy blast case after Iranian angle emerges
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X