• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सचिन वाजे के सहयोगी रियाज काजी को 5 दिन की NIA हिरासत, CBI ने देशमुख के सहायकों को किया तलब

|

मुंबई: मुकेश अंबनी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक रखने के मामले और मनसुख हिरेन की हत्या केस में गिरफ्तार सचिन वाजे को कोर्ट ने अब जेल भेज दिया है। इस केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सचिन वाजे के सहयोगी एपीआई रियाज काजी को रविवार (11 अप्रैल) को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एनआईए के अधिकारियों ने दी है। रियाज काजी को एनआईए ने आज स्पेशल हॉलीडे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 5 दिनों यानी 16 अप्रैल तक के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया गया है। उधर, एनआईए की 27 दिन की कस्टडी के बाद शुक्रवार (09 अप्रैल) को सचिन वाजे को जेल भेजा गया है। एनआईए ने कोर्ट से खुद ही कहा है कि उनको अब सचिन वाजे से पूछताछ करने की जरूरत नहीं है। सूत्रों के मुताबिक एंटीलिया केस की जांच एनआईए ने लगभग पूरी कर ली है।

Sachin Waze
    Antilia Case: NIA ने Sachin Waze के सहयोगी Inspector Riyaz Qazi को किया Arrest | वनइंडिया हिंदी

    दूसरी ओर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने रविवार को अनिल देशमुख के दो निजी सहायकों को उनके बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख सचिन वाजे से हर महीने 100 करोड़ रुपए वसूली के लिए बोलते थे। हालांकि अनिल देशमुख ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है।

    मामले में सीबीआई जांच के आदेश हाईकोर्ट ने दिए हैं। हालांकि महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख ने बॉम्बे हाई कोर्ट के सीबीआई जांच वाले फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अनिल देशमुख की याचिका खारिज कर दी है।

    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा अनिल देशमुख और सचिन वाजे का नाम लेने के बाद एनआईए और सीबीआई की जांच एक-दूसरे से आपस में जुड़ गई है।

    इसलिए सचिन वाजे को जेल भेजने से पहले शुक्रवार को सीबीआई ने एनआईए दफ्तर जाकर अनिल देशमुख केस में सचिन वाजे से बयान लिया था। सचिन वाजे से सीबीआई ने तीन घंटे पूछताछ की थी। एनआईए ने सचिन वाजे की डायरी और अन्य डिजिटल सबूत भी सीबीआई के साथ साझा किए हैं।

    ये भी पढ़ें- Covid-19:कर्फ्यू के बाद मुंबई की सड़कों पर सन्नाटा, 15 दिनों के लिए महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउनये भी पढ़ें- Covid-19:कर्फ्यू के बाद मुंबई की सड़कों पर सन्नाटा, 15 दिनों के लिए महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन

    English summary
    NIA has arrested API Riyaz Qazi an associate of Sachin Waze. Sachin Waze is an accused in Mansukh Hiren death case and Antilia bomb scare
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X