• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के आरटीआई कार्यकर्ता अखिल गोगोई को एनआईए कोर्ट से मिली जमानत

|

नई दिल्‍ली। असम के जाने-माने आरटीआई कार्यकर्ता एवं किसान नेता अखिल गोगोई को एनआईए कोर्ट ने चबुआ केस के तहत गुरुवार को जमानत दे दी है। उन्‍हें UAPA अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

आरटीआई कार्यकर्ता एवं कृषक मुक्ति संग्राम समिति के नेता अखिल गोगोई कई महीनों से जेल में बंद थे।

अखिल गोगोई

जुलाई माह में उनकी सेहत को लेकर चिंता जताई गई थी। उनकी पत्नी, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनेताओं ने उन्हें रिहा किए जाने की अपील की थी। गुवाहाटी उच्च न्यायालय की एक पीठ ने किसान नेता अखिल गोगोई की एक अर्जी को सोमवार को स्वीकार कर लिया था।

गोगोई ने असम में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में कथित भूमिका के संबंध में दर्ज मामले में एनआईए की विशेष अदालत द्वारा जमानत को खारिज करने को चुनौती दी थी । न्यायमूर्ति कल्याण राय सुराना और न्यायमूर्ति अजित बोरठाकुर की पीठ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को 13 अक्टूबर को मामले का रिकॉर्ड पेश करने का निर्देश दिया था। एनआईए की विशेष अदालत ने (चांदमारी थाने में दर्ज मामले में) गोगोई की जमानत याचिका को सात अगस्त को खारिज कर दिया था ।

कृषक मुक्ति संग्राम समिति के प्रमुख गोगोई कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और वर्तमान में उनका गौहाटी चिकित्सा कॉलेज और अस्पताल में उपचार चल रहा है । राज्य में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर गोगोई को ऐहतियाती तौर पर पिछले साल 12 दिसंबर को जोरहाट से गिरफ्तार किया गया था। अगले दिन उनके तीन सहयोगियों को भी हिरासत में लिया गया था। हिंसक प्रदर्शन में कथित भूमिका और माओवादी तत्वों के साथ उनके संभावित जुड़ाव को लेकर उन्हें एनआईए के हवाले कर दिया गया था। एनआईए प्रदर्शनों में गोगोई और उनके तीन सहयोगियों की कथित भूमिका के संबंध में दो मामलों की जांच कर रही है। इस मामले में उस समय चांदमारी और चाबुआ थाने में मामले दर्ज किए गए थे।

अनलॉक-5: नौकरी करने वाले लोगों के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानना बेहद जरूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NIA Court Grants Bail to Akhil Gogoi Chabua Case Registered Under UAPA Act
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X