• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देवेंद्र सिंह केस: जम्मू कश्मीर के बारामुला में अलग-अलग जगह NIA की छापेमारी जारी

|

बारामुला। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर के बारामुला में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करनी शुरू कर दी है। ये छापेमारी निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के मामले में हो रही है। आपको बता दें जम्मू की विशेष अदालत में एनआईए द्वारा दाखिल आरोपपत्र के अनुसार, देवेंद्र सिंह पाकिस्तान उच्चायोग में अपने आका के संपर्क में था। जिसे बाद में इस्लामाबाद भेज दिया गया था। वहीं सिंह जम्मू कश्मीर पुलिस की 'एंटी हाइजैकिंग यूनिट' में तैनात था। जिसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत 3064 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया गया है।

jammu kashmir, nia, national investigation agency, suspended dsp devinder singh, jammu kashmir dsp devinder singh, nia raids in baramulla, nia raids in different locations in jammu kashmir, who is suspended dsp devinder singh, know about devinder singh, devinder singh matter, jammu kashmir dsp devinder singh case, जम्मू कश्मीर, बारामुला, डीएसपी देवेंद्र सिंह, राष्ट्रीय जांच एजेंसी, राष्ट्रीय जांच एजेंसी की बारामुला में छापेमारी, डीएसपी देवेंद्र सिंह केस, डीएसपी देवेंद्र सिंह कौन है

जिसमें आरोप लगाए गए हैं कि देवेंद्र सिंह आतंकवादियों को पनाह दिया करता था। इस आरोपपत्र में उस बात का भी पूरा ब्योरा है कि कैसे ये पुलिस अधिकारी आतंकियों की मदद किया करता था। एनआईए का कहना है कि देवेंद्र सिंह ने पाकिस्तान उच्चायोग में अपने कॉन्टैक्ट नंबर को 'पाक भाई' के नाम से सेव किया हुआ था। ये 'पाक भाई' ही उसे कश्मीर घाटी में 'विशिष्ट लोगों के आगमन' और तैनात बलों सहित कई कार्यों की जिम्मेदारी देता था।

jammu kashmir, nia, national investigation agency, suspended dsp devinder singh, jammu kashmir dsp devinder singh

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि जब सिंह ने हिजबुल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई तो उसके पाकिस्तानी संपर्क ने उसे विदेश मंत्रालय तक में संपर्क स्थापित करने को कहा था। हालांकि पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों के जो नापक मंसूबे थे, उन्हें देवेंद्र सिंह पूरा करने में सफल नहीं हो सका है। फिलहाल इस मामले में एनआईए काफी सख्त है और अब छापेमारी कर और सबूत जुटा रहा है।

    Jammu Kashmir Police का दावा, Pakistan LoC के पार Drone से गिरा रहा AK 47 राइफल | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह मामले में एजेंसी ने क्रॉस-एलओसी ट्रेडर तनवीर अहमद वानी को भी गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने 11 जनवरी को जम्मू-श्रीनगर पुलिस के देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया था।

    UN में भारत ने की पाकिस्तान की बोलती बंद, जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर दिया मुंहतोड़ जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    nia conducting raids in baramulla jammu kashmir in suspended dsp davinder singh matter
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X