India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ISIS फंडिंग मामला: चेन्नई में कई जगहों पर NIA की छापेमारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 जून: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने गुरुवार को आतंकी गतिविधि से जुड़े एक मामले में चेन्नई के कई स्थानों पर छापेमारी की। ये मामला आतंकी संगठन ISIS के प्रचार और फंड जुटाने से जुड़ा है। इसके मुख्य आरोपी को NIA ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जिस वजह से वो सलाखों के पीछे है। उसके नेटवर्क के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए अब कराईकल, मयिलादुथुराई और चेन्नई छापे मारे गए।

    NIA ने ISIS और Terror Funding Case को लेकर Chennai में की Raid|वनइंडिया हिंदी | *News
    nia

    जानकारी के मुताबिक मुख्य आरोपी से पूछताछ के बाद NIA को कई सुराग मिले थे, जिस वजह से तमिलनाडु और पुडुचेरी में छापेमारी की गई। NIA की टीम अलग-अलग ठिकानों पर इस केस से जुड़े सबूत खोज रही है। उम्मीद जताई जा रही कि इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। इससे पहले NIA ने 9 मई को गैंगस्टर छोटा शकील के साथी सलीम कुरैशी को मुंबई से गिरफ्तार किया था।

    भारत की चिंता बढ़ा रहा ISIS
    इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी ISIS पहले इराक और सीरिया तक ही सीमित था, लेकिन पिछले तीन-चार सालों में इसने पूरी दुनिया में पैर पसारना शुरू कर दिया। भारत में भी इसके समर्थकों की संख्या बढ़ती जा रही, खासकर- केरल और कर्नाटक में। कुछ महीनों पहले ISIS ने अपनी मैग्जीन प्रकाशित की, जिसका नाम 'वाइस ऑफ हिंद' है। इस मैग्नीन के लिए आतंकी संगठन ने भारत में एक्टिव स्लीपर सेल के लड़कों को पोस्टर बॉय बनाया था।

    गोरखपुर मंदिर पर हमले के आरोपी के तार ISIS से जुड़े: यूपी पुलिस गोरखपुर मंदिर पर हमले के आरोपी के तार ISIS से जुड़े: यूपी पुलिस

    Comments
    English summary
    NIA conducted raids at multiple locations in Chennai
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X