• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल गोल्ड स्मगलिंग केस: NIA ने मुख्य साजिशकर्ता मोहम्मद मंसूर को कोच्चि एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

कोच्चि, जून 9। केरल के गोल्ड स्मगलिंग केस में NIA ने बुधवार को इस मामले की 35वीं गिरफ्तारी की। NIA की टीम ने 36 साल के मोहम्मद मंसूर को गिरफ्तार किया है, जो कि कोझीकोड के पास कल्लुरुट्टी के मूल निवासी हैं। आपको बता दें कि 2019 और 2020 के बीच दुबई से करीब 167 किलो सोने की तस्करी की गई थी। इस तस्करी में कई डिप्लोमेटिक का भी नाम सामने आया था।

NIA

दुबई से कोच्चि लौटा था मोहम्मद मंसूर

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, NIA ने बुधवार सुबह मोहम्मद मंसूर को कोच्चि एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। मोहम्मद मंसूर दुबई से कोच्चि एयरपोर्ट लौटा था। मंसूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने चेकिंग के लिए रोक लिया। बाद में NIA के अधिकारी हवाई अड्डे पर पहुंचे और उसे NIA हेडक्वार्टर ले गए।

मोहम्मद मंसूर के सरेंडर करने की भी हैं खबरें!

NIA के अधिकारियों ने बताया कि मोहम्मद मंसूर पिछले एक साल से भी अधिक समय से दुबई में था। हमने एक गवाह के बयान पर मंसूर को आरोपी तय किया और उसकी गिरफ्तारी की। अधिकारियों ने बताया कि मंसूर उन लोगों के नाम बता सकता है जिन्होंने दुबई में उसकी सहायता की। हालांकि ऐसी भी खबरें हैं कि मंसूर एनआईए के सामने सरेंडर करने के लिए केरल लौट आया। हालांकि, एनआईए ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा मंसूर को

NIA बहुत जल्द मंसूर को अदालत में पेश करेगी, जहां उसकी हिरासत की मांग की जाएगी। आपको बता दें कि सोने की तस्करी मामले में एनआईए द्वारा की गई यह 22वीं गिरफ्तारी है। एनआईए ने इस साल जनवरी में मामले में 20 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में वांछित छह व्यक्ति अभी भी फरार हैं और माना जा रहा है कि उनमें से अधिकतर संयुक्त अरब अमीरात में हैं।

ये भी पढ़ें: केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में सामने आया दाऊद इब्राहिम का नाम, कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर उठाए सवालये भी पढ़ें: केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में सामने आया दाऊद इब्राहिम का नाम, कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल

English summary
NIA arrested Muhammad Mansoor in Gold smuggling case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X