• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19: पुलिस कांस्टेबल की मौत पर सख्त हुआ NHRC, दिल्ली सरकार और केंद्र को भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने दिल्ली पुलिस के एक कोरोना संक्रमित कांस्टेबल के इलाज में की गई लापरवाही की शिकायत पर दिल्ली सरकार और और केंद्रीय गृह सचिव को नोटिस जारी किया है। सोनीपत के गांव हुलहेड़ी के रहने वाले थे कांस्टेबल अमित राणा की पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके साथियों ने अमित के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था।

NHRC notice to Delhi govt, Union home secy in police constable coronavirus death case

मंगलवार को जारी एक बयान में, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कहा कि "घटना यह भी इंगित करती है कि शायद अस्पताल के अधिकारियों को बुनियादी सुविधाओं की कमी है और COVID-19 रोगियों से निपटने के लिए सही दृष्टिकोण नहीं है। इसमें कहा गया है कि, अस्पतालों को मानवीय दृष्टिकोण के साथ बहुत ही समझदारी से स्थिति से निपटने की आवश्यकता है। नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि पुलिसकर्मी, डॉक्टर, अस्पतालों के पैरामेडिकल स्टाफ ही हैं, जो COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए फ्रंटलाइन फाइटर्स हैं।

एनएचआरसी ने दिल्ली के मुख्य सचिव और केंद्रीय गृह सचिव को एक शिकायत और एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किया है जिसमें शहर के पुलिस कांस्टेबल की "इलाज में लापरवाही" का आरोप लगाया गया है। जिनकी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। दिल्ली के मुख्य सचिव और केंद्रीय गृह सचिव को चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसे COVID-19 रोगियों के लिए अस्पतालों द्वारा अपनाई गई मानक संचालन प्रक्रिया और इसके कार्यान्वयन की स्थिति को शामिल करने की उम्मीद जताई गई है।

बता दें कि, कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल अमित की पत्नी और उनका 3 साल का बच्चा भी अब इस महामारी की चपेट में आ गया है। दोनों को सोनीपत के पीजीआई में भर्ती कराया गया है। कॉन्स्टेबल अमित का परिवार हरियाणा के सोनीपत में ही रहता है। कॉन्स्टेबल की मौत के बाद उनके कोरोना संक्रमित होने की हुई पुष्टि थी। अमित भारत नगर थाने में तैनात थे।

कोरोना वायरस चीन द्वारा छुपाई गई एक आपराधिक साजिश: EU क्रॉनिकलकोरोना वायरस चीन द्वारा छुपाई गई एक आपराधिक साजिश: EU क्रॉनिकल

English summary
NHRC notice to Delhi govt, Union home secy in police constable coronavirus death case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X