• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बुलंदशहर हिंसा: NHRC ने यूपी सरकार और पुलिस प्रमुख को जारी किये नोटिस

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को कथित तौर पर गोकशी के बाद मचे बवाल में एक इंस्पेक्टर और एक युवक के मारे जाने की घटना को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के डीजीपी (पुलिस प्रमुख) को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि, एनएचआरसी ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यह नोटिस सरकरा और पुलिस के लिए जारी किया है।

NHRC

आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- एनएचआरसी ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लिया और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी करके इस घटना के संबंध में उपद्रवियों के खिलाफ की गई कार्रवाई समेत एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने नोटिसों में कहा है कि यह हिंसक विरोध और उग्र भीड़ द्वारा किये उपद्रव की एक और घटना है जिससे अराजकता और संवेदनशील मुद्दों तथा स्थितियों से निपटने में प्रशासन की विफलता उजागर हो गई है।

बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी की अफवाह के बाद फैली हिंसा में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और 20 वर्षीय युवक सुमित कुमार की मौत हो गई थी। उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी को जला दिया था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने रातभर महाव और चिंगरावठी गांव में छापेमारी। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने स्याना क्षेत्र से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनसे पूछताछ की जा रही है। जबकि 4 लोगों की हिरासत में लिया गया है।

बुलंदशहर हिंसा: प्रकाश करात का दावा- पश्चिमी यूपी में हुई हिंसा पूर्वनियोजित थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Human Rights Commission of India (NHRC) issued notice to the Government of Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X