• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अगले 3 महीने निर्णायक, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की ये अपील

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 78 लाख के पार पहुंच गई है, हालांकि अब धीरे-धीरे मामलों में कमी आ रही है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस का पीक टाइम निकल गया है, तो कुछ का कहना है कि अभी और ज्यादा हालात खराब होंगे। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी आगामी तीन महीनों को कोरोना वायरस के लिहाज से काफी अहम बताया है। साथ ही लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

corona

यूपी के अधिकारियों के साथ हुई एक समीक्षा बैठक में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में अगले तीन महीने निर्णायक हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में कई त्योहार और सर्दियों का मौसम है। अगर हम इस दौरान पूरी सतर्कता बरतें तो काफी बेहतर स्थिति में पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य को परीक्षण, निगरानी, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और मृत्यु दर को कम रखने की दिशा में तेजी से काम करने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों के लिए ये और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।

कोरोना वायरस की चपेट में आए देवेंद्र फडणवीस, ट्वीट कर दी जानकारी

डॉ. हर्षवर्धन के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की मृत्युदर 1.46 प्रतिशत है, जोकि राष्ट्रीय औसत से भी कम है। इसके अलावा राज्य का रिकवरी रेट 92.2 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय दर से ज्यादा है। वहीं पॉजिविटी रेट भी 3.44 प्रतिशत से ज्यादा है। ऐसे में यूपी सरकार को लगातार कोशिश जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शुरूआत में हमारे देश में सिर्फ एक कोविड-19 की प्रयोगशाला थी, लेकिन अब ये 2000 से ज्यादा हो चुकी है। जिस वजह से देशभर में कोविड-19 टेस्ट की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
next 3 months decisive in the fight against Corona: harsh vardhan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X