• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

New Year's Eve: नए साल के जश्न पर कड़ी पाबंदी, दिल्ली में आज और कल नाइट कर्फ्यू रहेगा लागू, पढ़ें एडवाइजरी

|

New Year's Eve Night Curfew Imposed in Delhi For Today & Tomorrow: 31 दिसंबर आज साल का आखिरी दिन है। कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते ही नए साल का इस बार का जश्न भी फीका पड़ सकता है। नए साल के जश्न को देखते हुए और कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में आज यानी 31 दिसंबर और कल यानी एक जनवरी को नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

Night curfew
    New year 2021 celebration: Mumbai में नाइट कर्फ्यू , लोगों के जमा होने पर रोक | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में कहां-कहां पाबंदी, पढ़ें एडवाइजरी

    -दिल्ली पुसिस की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, दिल्ली में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एडवाइजरी जारी की और कहा कि बिना पास वाले वाहनों को 31 दिसंबर को कनॉट प्लेस (सीपी) में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिल्ली पुलिस की यह सलाह है सभी निजी और सार्वजनिक परिवहन वाहनों पर लागू है और यह नियम शहर में गुरुवार सुबह 8 बजे तक लागू रहेगी।

    -दिल्ली में खासकर प्रशासन ने उन इलाकों में खास इंतजाम किए हैं, जहां नए साल (31 दिसंबर 2020) पर कार्यक्रमों और पार्टी का आयोजन किया जाता है। जिसमें, सीपी, हॉज खास, खान मार्केट जैसे इलाके शामिल हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने कुछ इलाकों में वाहनों के आने-जाने पर प्रतिबंध भी लगाया है।

    -दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority ) ने एक आदेश में कहा है कि सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। नए साल के जश्न में किसी भी तरह के कार्यक्रम और पार्टी की इजाजत नहीं होगी। 31 जनवरी की रात 11 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी की सुबह 6 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी सभा नहीं होगी।

    ये भी पढ़ें- Gautam Gulati Covid-19 positive: बिग बॉस के विजेता गौतम गुलाटी हुए कोरोना संक्रमित, फिलहाल लंदन में हैं अभिनेता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    New Year's Eve 31st december Advisory Night curfew announced in Delhi all You need to know
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X