• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में नई गाइडलाइन, वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को कई तरह की छूट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: केरल में कोरोना का कहर अभी जारी है। इस बीच सीएम पिनाराई विजयन ने शनिवार को होटल, रेस्टोरेंट, बार आदि को छूट की घोषणा की। जिसके तहत अब वो वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए इन-हाउस डाउनिंग सुविधा शुरू कर सकेंगे। हालांकि सरकार ने साफ किया है कि सेवा शुरू करने से पहले मालिक ये सुनिश्चित करें कि सभी कर्मचारियों का टीकाकरण हुआ हो। सीएम के मुताबिक अभी 50 प्रतिशत क्षमता की इजाजत है। हालात सुधरने पर इसे और बढ़ाया जाएगा।

corona

वहीं दूसरी ओर शुरू से ये रिपोर्ट आ रही कि एससी के जरिए कोरोना वायरस तेजी से फैलता है। जिस पर सरकार ने एयर कंडीशनिंग की अनुमति नहीं दी है। सभी होटल संचालक ये सुनिश्चित करेंगे कि इमारत के दरवाजे, खिड़कियां खुले हों। इसके अलावा उन लोगों के लिए इनडोर स्टेडियम और स्विमिंग पूल खुलेगा, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली है।

मार्च में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जब आई थी, तो केरल सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया था। पिछले हफ्ते सरकार ने विचार-विमर्श के बाद 1 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलना का फैसला लिया गया था। इसके लिए 24 सितंबर को दिशानिर्देश जारी कर दिए गए। इसके तहत एक बेंच पर दो छात्रों को ही बैठने की अनुमति होगी।

मधुमेह से पीड़ित 40 से अधिक उम्र वालों में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने का खतरा अधिक- शोधमधुमेह से पीड़ित 40 से अधिक उम्र वालों में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने का खतरा अधिक- शोध

मामले में केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 18+ आयुवर्ग वाले 91.3 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक दे दी गई है, जबकि 39 प्रतिशत लोगों ने दोनों खुराक पा ली है। वहीं केरल में शुक्रवार को 17983 नए कोविड केस सामने आए, जिसमें 127 की मौत हुई। ऐसे में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 45,97,293 हो गई है।

English summary
New guidelines in Kerala, many exemptions for those taking both doses vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X