• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus से निपटने के लिए आर्मी के अफसरों-जवानों के लिए नई एडवाइजरी

|

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्दनजर आर्मी ने भी कमर कस ली है। आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेना की तैयारियों की समीक्षा की है और सेना के अफसरों और जवानों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत अभी सेना के 35 फीसदी अधिकारी और 50 फीसदी जवानों को घर से काम करने को कहा गया है।

New advisory for army officers and Jawans to deal with Coronavirus

सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर आर्मी की तैयारियों की समीक्षा की है। सेना ने इस संबंध में जो नई एडवाइजरी जारी की है उसके मुताबिक 23 मार्च से शुरू हो रहे हफ्ते के लिए पहले ग्रुप में 35 फीसदी अफसरों और 50 फीसदी जवानों को घर से काम करते हुए होम क्वारंटाइन का पालन करने के लिए कहा गया है। जबकि, दूसरा ग्रुप 30 मार्च से होम क्वारंटाइन में शामिल होगा।

नई एडवाइजरी के तहत सैन्यकर्मियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग भी फिलहाल के लिए रोक दी गई है। सभी रैंक की अस्थाई ड्यूटी 15 अप्रैल, 2020 तक के लिए या तो रीशेड्यूल की गई है या उसे कैंसिल कर दिया गया है। इसके अलावा जो सैन्यकर्मी पहले से छुट्टी पर चल रहे हैं, उनके लिए ये सक्षम अधिकारियों के विवेक पर छोड़ा गया है कि उनकी छुट्टी 15 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दी जाए या नहीं।

इसके साथ ही आर्मी हेडक्वार्टर में अधिकारियों की उपस्थिति भी 23 मार्च से घटाने का फैसला किया गया है, लेकिन इससे उन सैन्यकर्मियों को अलग रखा गया है जो आवश्यक/आपात सेवाओं से जुड़े हुए हैं और कोविड-19 के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों में सीधे तौर पर शरीक हैं।

इसके साथ ही आर्मी हेडक्वार्टर में एंट्री/एग्जिट पर भीड़ न लगे इसके लिए सैन्यकर्मियों के समय को आने और जाने के लिए बढ़ा दिया गया है। (0900 से - 1730 तक; 0945 से - 1815 तक)

इसे भी पढ़ें- Coronavirus: कनिका कपूर के पिता बोले, 3-4 पार्टी में गई, 300-400 लोगों से मिली, बेटी ने किया इनकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New advisory for army officers and Jawans to deal with Coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X