• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयर बबल एग्रीमेंट के तहत 13 देशों के साथ चल रही बातचीत, पीछे नहीं छूटेगा कोई भी भारतीय: उड्डयन मंत्री

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट में विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश वापस लाने का काम जारी है। मंगलवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भारत सरकार 13 अन्य देशों से भी हवाई यात्रा की व्यवस्था स्थापित के लिए बातचीत कर रह रहा है। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हम वंदे भारत मिशन के दायरे के और बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। कोरोना काल में कोई भी नागरिक पीछ नहीं छूटेगा।

Negotiations with 13 countries under Air Bubble Agreement, no Indian will be left behind Aviation Minister
    Hardeep Singh Puri ने बताया, क्या है Modi Government का Plan 2030 ? | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि वंदे भारत मिशन का पांचवा चरण 1 अगस्त से शुरू हो गया है, एक आकंड़े के मुताबिक अब तक 8 लाख से अधिक भारतीयों को स्वदेश वापस लाया जा चुका है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट में बताया कि हम अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहे हैं और हवाई यात्रा की व्यवस्था स्थापित करने के लिए 13 और देशों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया, इटली, जापान, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, बहरीन, इसराइल, केन्या, फिलीपींस, रूस, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड शामिल हैं।

    एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, हम वंदे भारत मिशन (वीबीएम) की पहुंच और दायरे को बढ़ाने पर काम जारी रखे हुए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, यूएई, कतर और मालदीव के साथ हवाई यात्रा की व्यवस्था पहले से ही है। अब हम इन प्रयासों को आगे बढ़ा रहे हैं जिसमें 13 और देशों के साथ इस तरह की व्यवस्था स्थापित करने के लिए बातचीत जारी है। उड्डयन मंत्री ने आगे लिखा, इन देशों में ऑस्ट्रेलिया, इटली, जापान, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, बहरीन, इजरायल, केन्या, फिलीपींस, रूस, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड शामिल हैं।

    हरदीप सिंह पुरी के मुताबिक जारी वार्ता से फंसे हुए भारतीयों और इन देशों के नागरिकों को फायदा होगा। हमारे पड़ोसी देशों श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, नेपाल और भूटान के साथ भी एयर बबल एग्रीमेंट किया गया है। आगे जाकर, हम अन्य देशों के साथ भी ऐसी व्यवस्था पर विचार करेंगे। हमारी कोशिश है कि हर फंसे हुए नागरिक तक पहुंच बनाई जाए। कोई भी भारतीय पीछे नहीं छूटेगा।

    यूपी में बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप, सीएम योगी ने कहा- रोज 75 से 80 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट कराए जाएं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Negotiations with 13 countries under Air Bubble Agreement, no Indian will be left behind Aviation Minister
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X