• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टेस्टिंग में भारत का नया रिकॉर्ड, हर मिनट हो रही करीब 500 जांच

|

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। जिस वजह से अब रोजाना देश में 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक ऐसे ही हालात रहेंगे। इस बीच WHO ने साफ कहा था कि कोरोना को रोकने के लिए ज्यादा जांच ही बेहतरीन उपाय है। जिस पर भारत तेजी से काम कर रहा है। ऐसे में अब देश में रोजाना 7 लाख से ज्यादा जांच हो रही है।

corona

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश में अब तक कुल 2,41,06,535 कोविड-19 के टेस्ट हुए हैं। जिसमें पिछले 24 घंटे में 7,19,364 टेस्ट किए गए थे। ज्यादा जांच की वजह से अब रोजाना के केस भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो भारत अब औसतन एक मिनट में 500 टेस्ट कर रहा है। उन्होंने बताया कि जिनती जांच देश में हो रही है, उसमें सिर्फ 10 प्रतिशत के करीब ही सैंपल पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के पुजारियों समेत 743 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, 3 की मौत: TTD

अधिकारी के मुताबिक राज्यों को सलाह दी गई है कि वो टेस्टिंग तो बढ़ाएं ही, साथ ही मरीजों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री ट्रैक करें और उन्हें बेहतरीन सुविधा उपलब्ध करवाएं। मामले ज्यादा आने के साथ अब रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। जिस वजह से शनिवार को देश में 53,879 मरीज ठीक हुए। देश में ये अब तक की सबसे उच्चतम रिकवरी संख्या है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 21.68 लाख हो गई है, जिसमें से 43,585 की मौत हुई है, जबकि 14.89 लाख मरीज ठीक हुए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nearly 500 tests were conducted per minute in india
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X